scriptराजस्थान मूल के आईएएस अधिकारी हरसहाय मीणा अभिलेखागार और ऐतिहासिक अनुसंधान के आयुक्त | IAS HARSAHAY MEENA | Patrika News

राजस्थान मूल के आईएएस अधिकारी हरसहाय मीणा अभिलेखागार और ऐतिहासिक अनुसंधान के आयुक्त

locationचेन्नईPublished: Jun 14, 2021 09:27:48 pm

राजस्थान मूल के आईएएस अधिकारी हरसहाय मीणा अभिलेखागार और ऐतिहासिक अनुसंधान के आयुक्त

IAS HARSAHAY MEENA

IAS HARSAHAY MEENA

चेन्नई. राजस्थान मूल के आईएएस अधिकारी हरसहाय मीणा को अभिलेखागार और ऐतिहासिक अनुसंधान का आयुक्त बनाया गया है। वे अब तक कार्मिक और प्रशासनिक सुधार (प्रशिक्षण) विभाग के प्रधान सचिव के पद पर कार्यरत थे।
राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर बड़े पैमाने पर आईएएस अफसरों की बदली की है। इनमें जॉन लुइस को गृह, निषेध और उत्पाद विभाग का संयुक्त सचिव, के. मेगराज को नगर प्रशासन और जल आपूर्ति विभाग का संयुक्त सचिव, डॉ. पी. शंकर को मुख्य कार्यकारी अधिकारी, तमिलनाडु खादी और ग्रामोद्योग बोर्ड, डॉ. के. विजयकार्तिकेयन को सचिव, राज्य मानवाधिकार आयोग, डॉ. एम. करुणाकरण को मत्स्य पालन आयुक्त, एस जयंधी को भूमि सुधार निदेशक, के. करपगम को संयुक्त आयुक्त वाणिज्यिक कर (प्रशासन), संतोष के मिश्रा को परिवहन आयुक्त, प्रशांत एम. वडनरे को वित्त विभाग का अतिरिक्त सचिव, ई. सुंदरवल्ली को तमिलनाडु राज्य चुनाव आयोग का सचिव, ग्रेस लालरिन्दिकी पचुआउ को उद्योग और वाणिज्य का अतिरिक्त आयुक्त, विभु नायर को उद्यमिता विकास और नवाचार संस्थान का निदेशक, डी. रविचंद्रन को सदस्य सचिव, राज्य अल्पसंख्यक आयोग, श्रवण कुमार जाटवथ को उप मुख्य चुनाव अधिकारी और लोक (चुनाव) विभाग का उप सचिव, एस अमृता जोठी को श्रम कल्याण और कौशल विकास विभाग का संयुक्त सचिव तथा बी माहेश्वरी को सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम विभाग का विशेष सचिव बनाया है।
अरुण सुन्दर वित्त विभाग के संयुक्त सचिव
इसके साथ ही डॉ. के.एस. पलनीसामी को भूमि प्रशासन का अतिरिक्त आयुक्त (सी एंड आई), वी. संथा को भूमि प्रशासन का अतिरिक्त आयुक्त, एम. विजयलक्ष्मी को पशुपालन, डेयरी, मत्स्य पालन और मछुआरा कल्याण विभाग का संयुक्त सचिव, टी. अब्राहम को कृषि और किसान कल्याण विभाग का विशेष सचिव, एस मलारविझी को वाइस चेयरपर्सन, साइंस सिटी, एम. प्रदीप कुमार को लोक विभाग का उप सचिव, जी.के. अरुण सुंदर थायलान को वित्त विभाग का संयुक्त सचिव, के. शांति को निदेशक रेशम उत्पादन, सेलम, एस पलनीसामी को संयुक्त सचिव, आदि द्रविड़ और आदिम जाति कल्याण विभाग, एस.ए. रमन को संग्रहालय निदेशक, टी.एन. हरिहरन को सचिव, तमिलनाडु राज्य एड्स नियंत्रण सोसायटी, सी. कथिरावन को तमिलनाडु मैग्नेसाइट लिमिटेड, सेलम का प्रबंध निदेशक, के विवेकानंदन को तमिलनाडु आदि द्रविड़ आवास विकास निगम का प्रबंध निदेशक एवं अनिल मेश्राम को तमिलनाडु सीमेंट्स कॉरपोरेशन का प्रबंध निदेशक बनाया गया है।
शरण्या चेन्नई निगम की क्षेत्रीय उपायुक्त (केन्द्रीय)
वहीं टी.पी.राजेश को तमिलनाडु हथकरघा बुनकर सहकारी समिति (को-ऑप्टेक्स) का प्रबंध निदेशक, शरण्या अरी को क्षेत्रीय उपायुक्त (केंद्रीय) ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन, डॉ. सी.एन महेश्वरन को विदेशी जनशक्ति निगम का प्रबंध निदेशक, के. राजमणि को तमिलनाडु साल्ट कॉर्पोरेशन का प्रबंध निदेशक, डॉ. के. भास्करन को तमिलनाडु मैरीटाइम बोर्ड का उपाध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, डॉ. आर. नंथगोपाल को प्रबंध निदेशक, तमिलनाडु मिल्क प्रोड्यूसर्स फेडरेशन लिमिटेड तथा चारुश्री को थूथुकुडी निगम आयुक्त बनाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो