script

IIT Madras प्रबंधन के आश्वासन के बाद दोनों छात्रों की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल समाप्त

locationचेन्नईPublished: Nov 19, 2019 05:14:44 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

IIT Madras Fatima suicide case: two Students call of hunger Strike आईआईटी मद्रास के प्रबंधन (Managemnet) द्वारा दोनों छात्रों की मांगों को मानने का आश्वासन (Ensuring) देने के बाद हड़ताल पर बैठे दोनों छात्रों ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल समाप्त कर दी।

IIT Madras Fatima suicide case: two Students call of hunger Strike

IIT Madras Fatima suicide case: two Students call of hunger Strike

चेन्नई.

आईआईटी मद्रास की छात्रा फातिमा लतीफ खुदकुशी मामले में इंसाफ की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे दोनों छात्रों ने प्रबंधन के हस्तक्षेप के बाद इसे समाप्त कर दिया है। इन छात्रों की मांग थी कि फातिमा लतीफ और पिछले एक साल में कैंपस में हुई खुदकुशी की घटनाओं की जांच के लिए एक आंतरिक कमेटी का गठन किया जाए और इन मामलों की निष्पक्ष और विस्तार से जांच की जाए।

IIT M में आत्महत्या का मामला: केंद्र सरकार के अधिकारियों ने किया कैम्पस का किया दौरा

अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल समाप्त
आईआईटी मद्रास के प्रबंधन द्वारा दोनों छात्रों की मांगों को मानने का आश्वासन देने के बाद हड़ताल पर बैठे दोनों छात्रों ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल समाप्त कर दी। विदित हो मानविकी के अंतिम वर्ष के छात्र अजहर मोइदीन और इसी विषय में पीएचडी कर रहे जस्टिन जोसेफ ने सोमवार को हाथ में तख्तियां लिए ‘भूख हड़तालÓ शुरू की थी।

स्टालिन का आरोप: IIT M मेें छात्रा की मौत आत्महत्या नहीं

 

डीन ने दिया आश्वासन
छात्रों के डीन शिवकुमार एम श्रीनिवासन ने छात्रों से यह कहा है कि वे संकाय के संचालन में पूछताछ करने के लिए संस्थान स्तर की समिति गठित करने की संभावना पर चर्चा कर सकते हैं। फातिमा के परिवार ने भी निष्पक्ष जांच की मांग की है। निदेशक कैंपस में नहीं है। उनके वापस लैाटने के बाद छात्रों की मुलाकात कराई जाएगी।

IIT मद्रास में आत्महत्या मामला – छात्रों ने की मानसिक स्वास्थ्य सर्वे की मांग

 

फातिमा ने 9 नवंबर को की थी खुदकुशी
फातिमा लतीफ ने 9 नवंबर को खुदकुशी कर ली थी। इस मामले में मृतक छात्रा अब्दुल लतीफ ने आईआईटी मद्रास के ही प्रोफेसर पर आरोप लगाया था। आईआईटी मद्रास की छात्रा फातिमा लतीफ के पिता अब्दुल लतीफ ने लोगों से अपील की है, कि वे उनकी बेटी की मौत के बारे में तब तक लिखते रहें, जब तक उसकी मौत के पीछे की सच्चाई सामने नहीं आ जाती। साथ ही उन्होंने कहा है कि डीजीपी ने उनसे वादा किया है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो