scriptअगले दो दिन तक हल्की बारिश की संभावना | IMD forecasts light rain for the next two days | Patrika News

अगले दो दिन तक हल्की बारिश की संभावना

locationचेन्नईPublished: Dec 08, 2019 07:32:32 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

IMD forecasts light rain for the next two days
मौसम विभाग ने राज्यभर में अगले दो दिन तक हल्की से सामान्य बारिश होने की संभावना जताई है।
 

अगले दो दिन तक हल्की बारिश की संभावना

अगले दो दिन तक हल्की बारिश की संभावना

अगले दो दिन तक हल्की बारिश की संभावना
चेन्नई. मौसम विभाग ने राज्यभर में अगले दो दिन तक हल्की से सामान्य बारिश होने की संभावना जताई है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार अगले दो दिन तक आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में हल्की तो कुछ इलाकों में सामान्य बारिश होने की उम्मीद है। अगले ४८ घंटे तक महानगर में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: ३० और २६ सेल्सियस रहेगा।

 


विशेषज्ञों का कहना है कि बारिश एक जोरदार लहर के कारण से शुरू हुई थी जिसके परिणाम स्वरूप शनिवार सुबह नुंगम्बाक्कम में ६.३ एमएम और मीनम्बाक्कम में ४ एमएम बारिश दर्ज की गई थी। उन्होंने कहा इस बारिश की वजह से गिरे जलस्तर में सुधार आने में बहुत मदद मिलेगी। औसत ६५६.७ एमएम की तुलना में इस साल १ अक्टूबर से अब तक महानगर में ५७६.८ एमएम बारिश दर्ज हुई है जो कि औसत से १२ प्रतिशत कम है।


उल्लेखनीय है कि गत सोमवार से शुरू हुई बारिश की वजह से तमिलनाडु के कोयम्बत्तूर के पास एक मकान की दीवार ढह जाने से मलबे में दबने से 17 लोगों की मौत हो गई थी। एक हजार से अधिक लोगों को राहत शिविरों में भी ठहराया गया है। पिछले कई दिनों से हुई लगातार बारिश से फसलें भी प्रभावित हुई हैं। वहीं चेन्नई महानगर में शुक्रवार रात अनेक इलाकों में बारिश हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो