scriptतमिलनाडु जल संसाधन विभाग ने चेन्नई और उपनगरीय इलाकों में जारी किया बाढ़ का अलर्ट | IMD Predict more rain in Chennai and suburbs | Patrika News

तमिलनाडु जल संसाधन विभाग ने चेन्नई और उपनगरीय इलाकों में जारी किया बाढ़ का अलर्ट

locationचेन्नईPublished: Oct 11, 2021 06:32:23 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

– चेन्नई और उपनगरों में भारी बारिश

तमिलनाडु जल संसाधन विभाग ने जारी किया बाढ़ का अलर्ट

तमिलनाडु जल संसाधन विभाग ने जारी किया बाढ़ का अलर्ट

चेन्नई.

चेन्नई और उपनगरीय इलाकों में सोमवार को भी कई जगहों पर झमाझम बारिश हुई। चेन्नई में रविवार और सोमवार को कई इलाकों में बारिश कह्ये कारण सडक़ों पर जलभराव देखने को मिल रहा है। नुंगमबाक्कम में 20.6 मिमी, मीनम्बाक्कम में 23 मिमी, अन्ना विश्वविद्यालय में 16 मिमी, तरमणि में 14.5 मिमी, एमआरसी नगर में 5.5 मिमी बारिश रविवार शाम 7.30 बजे तक दर्ज की गई। ओएमआर में अच्छी बारिश हुई, यहां 40 मिमी दर्ज की गई।

इसी बीच तमिलनाडु जल संसाधन विभाग ने चेन्नई उपनगरों में भारी बारिश के बाद बाढ़ की चेतावनी जारी की है। विभाग का कहना है कि पूंडी और सत्यमूर्ति सागर जलाशय, जो चेन्नई के लिए मुख्य पेयजल स्रोत है, वे खतरे के निशान से ऊपर तक पहुंच सकते है। बढ़ते जल स्तर के साथ जलाशय ने रविवार को दोपहर 2 बजे से अधिशेष पानी छोडऩा शुरू कर दिया है।

विभाग ने तिरुवल्लुर जिले के प्रशासन को पहले ही मनली और एण्णूर में रहने वाले लोगों सहित कोसाथालियार नदी के किनारे के करीब रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगह पर स्थानांतरित होने को कह दिया गया है। विभाग के एक बयान के अनुसार, पूंडी बांध का भंडारण स्तर 35 फीट है और पानी के 34 फीट की ऊंचाई को छूने की उम्मीद है। रविवार को जलस्तर पहले ही 33.95 फीट तक पहुंच चुका है और अगर लगातार बारिश के कारण प्रवाह में और वृद्धि हो रही है, जिससे चरणों में और पानी छोड़ा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो