scriptसितम्बर के अंतिम कुछ दिनों में चेन्नई और पडोसी जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी | IMD predicts heavy rains in TN in upcoming next 4 days in Sep. | Patrika News

सितम्बर के अंतिम कुछ दिनों में चेन्नई और पडोसी जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी

locationचेन्नईPublished: Sep 23, 2021 04:29:11 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

– मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई

IMD predicts heavy rains in TN in upcoming next 4 days in Sep.

IMD predicts heavy rains in TN in upcoming next 4 days in Sep.

चेन्नई.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के चेन्नई क्षेत्रीय केंद्र ने अगले कुछ दिनों में चेन्नई और तमिलनाडु के अन्य जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने भविष्यवाणी की थी कि बारिश के बाद गरज के साथ भी बारिश होगी। मौसम विज्ञान विभाग ने सलाह दी कि अंडमान सागर और उससे सटे बंगाल की पूर्वी खाड़ी में हवा की गति 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंचने की उम्मीद है और मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे गुरुवार को इन क्षेत्रों में समुद्र में न जाएं।

आईएमडी ने कहा कि गुरुवार को चेन्नई और आसपास के इलाकों में आसमान में बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश के साथ गरज के साथ बारिश होगी और अंतराल पर भारी बारिश की सूचना दी जाएगी। गुरुवार को चेन्नई, कांचीपुरम, चंगलपेट, कड्लूर, तिरुवण्णामलै और राज्य के डेल्टा जिलों में छिटपुट बारिश के साथ गरज के साथ बौछार पडऩे का अनुमान है।

मौसम विज्ञानियों ने यह भी भविष्यवाणी की है कि राज्य के तटीय जिलों में गरज के साथ छिटपुट बारिश होगी और राज्य के अंदरूनी हिस्सों में गुरुवार, शुक्रवार को और शेष कुछ दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। शुक्रवार को विल्लुपुरम, तिरुवण्णमलै, कांचीपुरम, चंंगलपेट, तिरुवल्लूर, रानीपेट और पुदुुचेरी में गरज के साथ बौछार हो सकती है।

भारतीय मौसम विभाग के बयान के अनुसार सितम्बर के आखिरी कुछ दिनों में चेन्नई और इसके आसपास के जिलों जैसे चंंगलपेट और कांचीपुरम में अच्छी बारिश होने की संभावना है। एक वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक बताया कि अंडमान सागर और पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी में 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं की संभावना शुक्रवार तक भी बढ़ सकती है और मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे समय पर मौसम की अपडेट देखें और समुद्र में जाएं। सितम्बर के अगले कुछ दिनों में हम चेन्नई और कांचीपुरम और चंगलपेट जैसे अन्य जिलों में भारी बारिश की उम्मीद कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो