scriptIn a big jump, 33 more Omicron cases in Tamil Nadu | ओमिक्रोन संक्रमण में तमिलनाडु तीसरा प्रभावित राज्य, एक दिन में 33 मरीजों की पुष्टि से हडकंप | Patrika News

ओमिक्रोन संक्रमण में तमिलनाडु तीसरा प्रभावित राज्य, एक दिन में 33 मरीजों की पुष्टि से हडकंप

- तमिलनाडु में ओमिक्रोन का धमाका

- अबतक प्रदेश में ओमिक्रोन के 34 मामले

चेन्नई

Published: December 23, 2021 03:38:27 pm

चेन्नई.

देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के संक्रमितों की तेजी से संख्या बढ़ रही है। तमिलनाडु ने पिछले 24 घंटों में ओमिक्रोन के 33 नए मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य के चिकित्सा एवं परिवार कल्याण मंत्री एमए सुब्रमण्यन ने गुरुवार को यह जानकारी दी। एक दिन में 33 मामलों के सामने आने के बाद हडकंप मच गया है।

33 more Omicron cases in Tamil Nadu
33 more Omicron cases in Tamil Nadu

इसके साथ ही राज्य में ओमिक्रोन वैरिएंट के मामलों की कुल संख्या 34 हो गई है। उन्होंने मीडिया को बताया कि कुछ दिन पहले एक व्यक्ति जांच में ओमिक्रोन पॉजिटिव पाया गया था। 33 नए मामलों में से 26 चेन्नई के हैं, जबकि 4 मामले मदुरै, तिरुवण्णमलै से 2, सेलम से 1 और केरल से आए एक मरीज है। साथ ही 28 लोगों के रिपोर्ट आने बाकी है। इन 34 मरीजों से 4200 कॉन्टैक्ट टे्रसिंग का पता लगाया गया है।

देश में ओमिक्रोन के कुल मामलों की संख्या बढकऱ 236 हो गई है। महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद तमिलनाडु
सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। इन राज्यों में ओमिक्रोन के सबसे ज़्यादा 65, 64 और 34 मामले मिले हैं। तेलंगाना में 24 मामले, कर्नाटक में 19 मामले, राजस्थान में 18 मामले, केरल में 15 मामले और गुजरात में 14 मामले हैं।

राज्य के चिकित्सा मंत्री और स्वास्थ्य सचिव जे. राधाकृष्णन ने लोगों से ना घबराने की अपील की और कहा कि जो लोग पॉजिटिव निकले हैं उनके संपर्को का पता लगाया जा रहा है। कुछ और लोगों के जीनोम सीक्वेंसिंग के नतीजों का इंतजार किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने लोगों से आग्रह किया है कि जल्द से जल्द दोनों वैक्सीन की खुराक लें। उन्होंने लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का भी आह्वान किया, जिसमें मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाना शामिल है।

एमए सुब्रमण्यन ने कहा कि विदेश से राज्य में आने के बाद जिन 104 लोगों ने कोविड-19 पॉजिटिव परीक्षण किया था, उनमें से 82 को कोरोना वायरस के 'एस' जीन ड्रॉप वेरिएंट के साथ पाया गया था। राज्य में पहले ओमिक्रोन मामले का तब पता चला जब 15 दिसम्बर को नाइजीरिया का एक यात्री ओमिक्रोन की जांच में पॉजिटिव पाया गया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथरेलवे का कंफर्म टिकट खोने पर घबरायें नहीं, इन नियमों का करें पालनTesla In India: हमारे यहां लगाएं अपनी इलेक्ट्रिक कार का प्लांट, इस राज्य ने Elon Musk को दिया खुला न्योतासपा को बड़ा झटका, कैराना से प्रत्याशी नाहिद हसन गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.