scriptकलक्टर की मौजूदगी में जांची स्कूल बसों की फिटनेस | in the presence of the collector, the fitness of school buses | Patrika News

कलक्टर की मौजूदगी में जांची स्कूल बसों की फिटनेस

locationचेन्नईPublished: May 09, 2018 04:03:00 pm

Submitted by:

Arvind Mohan Sharma

टीएन हरिहरण की मौजदूगी में जिला परिवहन विभाग के अधिकारी व तकनीकी विशेषज्ञों ने बसों के आवश्यक कागजात देखे

in the presence of the collector, the fitness of school buses
कोय बत्तूर. नया शिक्षण सत्र शुरु होने से पहले प्रशासन ने छात्र -छात्राओं की सुरक्षा को लेकर तैयारियां शुरु कर दी है।मंगलवार को सभी स्कूलों की बसों की जांच की गई।शहर के पीआएस मैदान में488 बसों को लेकर चालक व परिचालक फुल ड्रेस में पहुंचे। जिला कलक्टर टीएन हरिहरण की मौजदूगी में जिला परिवहन विभाग के अधिकारी , पुलिस अधिकारी व तकनीकी विशेषज्ञों ने सबसे पहले बसों के आवश्यक कागजात देखे। इनमें चालक परिचालकों के लाइसेंस , सभी की स्वास्थ्य रिपोर्ट।इसके बाद बसों की जांच की गई। फुल फिटनेस के साथ प्राथमिक चिकित्सा बॉक्स, लाइसेंस, हार्न, इंटीकेटर, बस के गेट की सीढियों की ऊंचाई। बैठने की व्यवस्था, आग बुझाने के उपकरणों की उपलब्धता, आपातकालीन निकास खिड़कियां, बस में ब्रेकिंग सिस्टम और अन्य सुविदाओं की सावधानी से जांच की गई।साथ ही चालकों व परिचालकों को हिदायत दी कि सावधानी पूर्वक बसों का संचालन किया जाए। इस दौरान त बाकू, धूम्रपान से लेकर किसी भी तरह का नशा नहीं करें।
जैन महासंघ के पदाधिकारी आयुक्त से मिले
कोय बत्तूर. श्री कोय बत्तूर जैन महासंघ ने नगर निगम प्रशासन से आरएस पुरम के प्रमुख चौराहे का नामकरण जैन धर्म के २४ वें तीर्थंकर महावीर स्वामी के नाम पर रखने की मांग की है।
इस स बन्ध में महासंघ के पदाधिकारियों ने नगर निगम आयुक्त विजय कार्तिकेयन से मुलाकात की। पदाधिकारियों ने बताया कि शहर में अभी तक किसी चौराहे का नाम जैन धर्म के तीर्थंकर के नाम पर नहीं है। महासंघ ने सुझाव दिया कि आरएस पुरम में डीबी रोड व टीवी स्वामी रोड के चौराहे का नामकरण महावीर स्वामी के नाम पर किया जाए। आयुक्त को इस आशय का अनुरोध पत्र सौंपा गया। कार्तिकेयन ने सकारात्मक जबाव देते हुए कहा कि अगली कार्यवाही में प्रस्ताव को रखा जाएगा। महासंघ के सचिव गुलाब मेहता ने बताया कि अगले सप्ताह इस स बन्ध में जिला कलक्टर से अनुरोध किया जाएगा। क्षेत्रीय विधायक के साथ नगर निकाय मंत्री एसपी वेलुमणि को भी ज्ञापन दिया जाएगा।उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी कोय बत्तूर में एक भी चौराहे का नाम जैन तीर्थंकरों के नाम पर नहीं है। श्री कोय बत्तूर जैन महासंघ की इस पहल पर महावीर स्वामी के नाम पर चौराहे के नामकरण की प्रबल संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो