देशहित के लिए व्यक्ति निर्माण जरूरी

अखिल विश्व गायत्री परिवार के तमिलनाडु शाखा की चेन्नई इकाई ने राज्य की सुख, शांति एवं समृद्धि के लिए सवा लाख गायत्री मंत्र जाप का आयोजन...

चेन्नई।अखिल विश्व गायत्री परिवार के तमिलनाडु शाखा की चेन्नई इकाई ने राज्य की सुख, शांति एवं समृद्धि के लिए सवा लाख गायत्री मंत्र जाप का आयोजन किया। इस दौरान साउथ जोन के प्रभारी डॉ. ब्रजमोहन गौड़ ने कहा कि गायत्री परिवार सद्विचारों एवं सद्कर्मों द्वारा शांति स्थापित करने का काम कर रहा है। उन्होंने बताया कि गायत्री परिवार मानव में देवत्व जगाने के लिए भारतीय संस्कृति में प्रदत्त सूत्रों को जन-जन तक पहुंचाने में लगा हुआ है। देश हित के लिए व्यक्ति निर्माण आज की सबसे बड़ी जरूरत बन चुका है। परिवार के सदस्य एवं कार्यकर्ता देश की इस आवश्यकता को पूरा करने के लिए तन-मन-धन से लगे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि शिक्षित होने के बावजूद आज का मनुष्य सही जीवन शैली से काफी दूर होता जा रहा है। लोगों को सही जीवन शैली सिखाने के लिए अन्नानगर स्थित गायत्री चेतना केंद्र में एक विशेष आयोजन रखा गया है। उन्होंने कहा कि गायत्री परिवार प्रकृति संरक्षण से लेकर मानव कल्याण तक के लिए वचनबद्ध है और इसके लिए परिवार द्वारा वृक्षारोपण, नारी जागरण आदि तमाम तरह के कल्याणकारी आयोजन किए जा रहे हैं।

शांतिकुंज हरिद्वारा प्रत्येक व्यक्ति को ऊंचा उठाने के प्रयास में लगा हुआ है। तमिलनाडु प्रभारी सूरत सिंह अमृत ने बताया कि मंत्र जाप के दौरान सदस्यों ने जातिगत एवं धर्मगत भेद मिटाकर एकता स्थापित करने का संकल्प लिया। 2 दिसंबर की सुबह ध्यान, जाप एवं आध्यात्मिक प्रवचन आदि का कार्यक्रम तथा शाम को अन्नानगर स्थित यूपी एसोसिएशन चेतना केंद्र में दीप महायज्ञ का कार्यक्रम संपन्न होगा।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned