script

हर किसी में छिपी हैं प्रतिभा, जरूरत केवल उचित मंच की

locationचेन्नईPublished: Apr 14, 2021 10:22:14 pm

हर किसी में छिपी हैं प्रतिभा, जरूरत केवल उचित मंच कीमहावीर इन्टरनेशनल लेडिज एनिमेन्ट सर्विस टू सोसाइटी का शपथ ग्रहण समारोह

installation ceremony

installation ceremony

चेन्नई. हर किसी में कोई न कोई प्रतिभा छिपी रहती है। यदि महिलाओं को भी उचित मंच दिया जाएं तो वे अपनी प्रतिभा साबित कर सकती है। महिलाओं में टेलेन्ट की कोई कमी नहीं है। यही वजह है कि आज महिलाएं भी पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही है।
महावीर इन्टरनेशनल लेडिज एनिमेन्ट सर्विस टू सोसाइटी के शपथ ग्रहण समारोह में वक्ताओं ने कुछ ऐसी ही राय व्यक्त की। महिला वक्ताओं ने कहा कि हर किसी में कोई न कोई खूबी जरूर होती है। उचित मंच मिलने पर महिलाएं उन खूबियों को आगे बढ़ा सकती है। आज महिलाएं किसी क्षेत्र में पीछे नहीं है। वे पहले से अधिक आत्मनिर्भर बनी है। एगमोर स्थित होटल अशोका में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि अमृत अस्पताल में वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ विमला सोहनराज ने कहा कि हमें अपने काम के प्रति लगन व समर्पण होनी चाहिए। इससे हमारी सफलता का प्रतिशत बढ़ जाता है। यदि हम किसी भी कार्य को निष्ठा व मन लगाकर करते हैं तब उस काम का परिणाम भी हमें अच्छा मिलता है।
महिलाओं को बनाएंगे आत्मनिर्भर
महावीर इन्टरनेशनल लेडिज एनिमेन्ट सर्विस टू सोसाइटी की नव नियुक्त चेयरपर्सन सुनीता खारीवाल ने आगामी प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आने वाले समय में कई नए प्रोजेक्ट हाथ में लिए जाएंगे। पुराने प्रोजेक्ट भी सबको साथ लेकर आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि विभिन्न स्थानों पर शिविर लगाने के साथ ही जरुरतमन्द बच्चों एवं लोगों के हित में काम किया जाएगा। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में भी संस्था काम करेगी।
छोटे प्रोजेक्ट पर रहेगा अधिक फोकस
इस अवसर पर महावीर इन्टरनेशनल के दिनेश भलगट ने महावीर इन्टरनेशनल लेडिज एनिमेन्ट सर्विस टू सोसाइटी की नई टीम को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर उन सदस्याओं एवं दानदाताओं का भी सम्मान किया गया जिनकी सेवाएं सराहनीय रही। इस अवसर पर यह निर्णय लिया गया कि संस्था की मीटिंग हर महीने आयोजित की जाएं। कई सदस्यों ने सुझाव दिया कि संस्था के माध्यम से छोटे-छोटे प्रोजेक्ट अधिक किया जाएं ताकि अधिकाधिक लोगों का जुड़ाव हो सके। सचिव सपना बोहरा ने समारोह का संचालन किया। उषा कोठारी ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
नई टीम की कमान सुनीता खारीवाल को
महावीर इन्टरनेशनल लेडिज एनिमेन्ट सर्विस टू सोसाइटी के संपन्न हुए चुनाव में सुनीता खारीवाल फिर से अध्यक्ष चुनी गई और सपना बोहरा को सचिव बनाया गया है। इसके साथ ही अन्य पदाधिकारियों में गोदावरीबाई जैन सलाहकार, सरिता बालेचा व योगिता जैन उपाध्यक्ष, उषा कोठारी व मंजू चौपड़ा सह सचिव, पूनम छाजेड़ कोषाध्यक्ष और चन्द्रकला ललवाणी, शिल्पा बंब तथा शांता सुराणा को सह कोषाध्यक्ष बनाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो