scriptगोदावरी-कावेरी नदियों का एकीकरण कराना सरकार का मुख्य लक्ष्य: पलनीस्वामी | Integration of Godavari-Kaveri rivers is the main goal of the governme | Patrika News

गोदावरी-कावेरी नदियों का एकीकरण कराना सरकार का मुख्य लक्ष्य: पलनीस्वामी

locationचेन्नईPublished: Jun 27, 2019 12:35:16 am

मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने बुधवार को कहा कि गोदावरी और कावेरी नदियों का एकीकरण करना राज्य सरकार का मुख्य लक्ष्य है। राज्य सचिवालय…

Integration of Godavari-Kaveri rivers is the main goal of the government: Palaniaswamy

Integration of Godavari-Kaveri rivers is the main goal of the government: Palaniaswamy

चेन्नई।मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने बुधवार को कहा कि गोदावरी और कावेरी नदियों का एकीकरण करना राज्य सरकार का मुख्य लक्ष्य है। राज्य सचिवालय में पीडब्ल्यूडी विभाग की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा जल प्रबंधन के संबंध में राज्य सरकार द्वारा तमाम उपाय किए जा रहे हैं। नदियों के एकीकरण से डेल्टाई क्षेत्रों में कृषि को बढ़ावा मिलेगा। इस परियोजना को पूरा करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी आग्रह किया गया है। उन्होंने कहा कि कुड़ीमरमत योजना के तहत वर्ष २०१७-१८ में मंजूर किए गए १,५११ में से १,३११ जल निकायों की सफाई का कार्य पूरा हो चुका है।

इसी प्रकार वर्ष २०१८-१९ में मंजूरी दिए गए १,८२९ जल निकायों के कार्य को भी जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे.जयललिता द्वारा शुरू की गई वर्षा जल संचयन योजना को भी राज्य सरकार जारी रखेगी।

 

चेन्नई स्थित राज्य सचिवालय में पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक को संबोधित करते मुख्यमंत्री एडपाड़ी के. पलनीस्वामी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो