scriptलॉकडाउन का रविवार: तमिलनाडु में कल टोटल लॉकडाउन होगा | Intense Lockdown In Tamil Nadu On Sunday To Curb Spread Of COVID-19 | Patrika News

लॉकडाउन का रविवार: तमिलनाडु में कल टोटल लॉकडाउन होगा

locationचेन्नईPublished: Aug 01, 2020 07:09:42 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

बहुत जरूरी हो तभी आज घर से निकलें, क्योंकि… हर रविवार होगा टोटल लॉकडाउन, तैनात रहेगी पुलिस

Intense Lockdown In Tamil Nadu On Sunday To Curb Spread Of COVID-19

Intense Lockdown In Tamil Nadu On Sunday To Curb Spread Of COVID-19

– बहुत जरूरी हो तभी आज घर से निकलें
चेन्नई. तमिलनाडु में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने गुरुवार को अगस्त महीने के हर रविवार को पूरे राज्य में टोटल लॉकडाउन की घोषणा की थी। कल रविवार है, राज्यभर में टोटल लॉकडाउन रहेगा। इसका पालन कराने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी, जिले की सीमाओं पर चौकसी रहेगी, इमरजेंसी सेवाओं के अलावा शेष बाजार पूरी तरह से बंद रहेगा।
मतलब साफ है टोटल लॉकडाउन में मेडिकल दुकान को छोडकऱ सबकुछ बंद रहेगा और यह स्थिति अब प्रति रविवार को राज्यभर में रहेगी। इसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर पूरी तरह से तैयारी की गई है। वहीं चेन्नई में पुलिस आयुक्त महेश कुमार अग्रवाल ने इस संबंध में विशेष बैठक लेकर महानगर की पुलिस को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं, ताकि अब हर रविवार को रहने वाले लॉकडाउन का पालन पूरी सफलता के साथ हो सके। इसलिए, अब रविवार को आपको बहुत जरूरी काम हो तो ही घर से निकलें, अन्यथा घर पर ही रहें। क्योंकि, कोरोना को हराने के लिए यह बहुत जरूरी है।
इमरजेंसी सेवाओं को छूट
टोटल लॉकडाउन के दौरान इमरजेंसी ड्यूटी करने वाले शासकीय कर्मचारी केवल ड्यूटी के प्रयोजन से टोटल लॉकडाउन के प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। कर्मचारी को आई कार्ड अनिवार्य होगा।

उल्लंघन पर होगी कार्रवाई
लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवा मेडिकल और अस्पताल को छोडकऱ बाजार पूरी तरह से बंद रहेगा। इस टोटल लॉकडाउन के दौरान लोगों का घर से अनावश्यक निकलना भी प्रतिबंधित है। ताकि कोरोना की चेन टूट सके। अगर कोई उक्त आदेश का पालन नहीं करता है तो धारा 144 के उल्लंघन पर संबंधित के खिलाफ 188 की कार्रवाई की जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो