अंतरराष्ट्रीय बहुभाषी वेबिनार आयोजित

यह वेबिनार भारतीय उत्सव नवरात्री के उपलक्ष्य में थी

By: Santosh Tiwari

Published: 28 Oct 2020, 08:34 PM IST

मदुरै.
मदुरै के सौराष्ट्र कॉलेज में हिन्दी, तमिल, अंग्रेजी और संस्कृत विभाग ने मिलकर एक अंतरराष्ट्रीय बहुभाषी वेबिनार का आयोजन किया। यह वेबिनार भारतीय उत्सव नवरात्री के उपलक्ष्य में थी। इस वेबीनार में देश विदेश के विभिन्न भागों से विभिन्न भाषाओं में वक्ताओं ने नवरात्री के संबंध में अपना वक्तव्य प्रस्तुत किया।
विभिन्न भाषाओं में रखे विचार
एम.वी.एस शक्ति सुलोचन, जोहंासबर्ग, साउथ अफ्रीका से सौराष्ट्र भाषा में, बी.एस. गोपीनाथ ने सिंगापुर से तमिल भाषा में, जामनगर से डॉ वायरल शुक्ला ने गुजराती में, साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित सौराष्ट्र कालेज के रिटायर्ड संस्कृत प्रोफेसर, डॉ टी. आर दामोदरन ने संस्कृत में, डॉ. रोहिणी पांडियन, विभागाध्यक्ष, हिन्दी विभाग, सौराष्ट्र कालेज ने बंगाली में, डॉ के विजय भास्कर नायडू, विभागाध्यक्ष, हिन्दी विभाग अंजा कालेज ने तेलुगु में और डॉ एस. प्रीतिलता विभागाध्यक्ष, हिन्दी विभाग, लेड डोक कालेज ने उडिय़ा भाषा में अपना वक्तव्य प्रस्तुत किया ।
पर्व पर डाला प्रकाश
सभी वक्ताओं ने बताया कि नवरात्री का पर्व देश-विदेश के विभिन्न भागों में कैसे मनाया जाता है। वेबिनार के अध्यक्ष कालेज के प्राचार्य एन.एच.सरवनण थे। कार्यक्रम का संचालन टी.के.शिवकुमार, अंग्रेजी विभाग के प्रोफेसर ने किया। कार्यक्रम के संयोजक आर.आर कुबेन्द्रन, विभागाध्यक्ष, तमिल विभाग ने किया। कार्यक्रम में विभिन्न भागों से सौ प्रतिभागियों ने भाग लिया।

Santosh Tiwari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned