international yoga day : स्कूलों में जल्द शुरू होगी सप्ताह में एक दिन योग की कक्षा : सेंगोट्टयन

international  yoga day : स्कूलों में जल्द शुरू होगी सप्ताह में एक दिन योग की कक्षा : सेंगोट्टयन

shivali agrawal | Updated: 22 Jun 2019, 02:05:40 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

एआईएडीएमके के वरिष्ठ नेता और स्कूली शिक्षा मंत्री school education minister सेंगोट्टयन ने शुक्रवार को कहा कि जल्द ही राज्यभर tamilnadu की स्कूलों में सप्ताह में एक दिन योग की कक्षा भी संचालित की जाएगी।

चेन्नई. एआईएडीएमके के वरिष्ठ नेता और स्कूली शिक्षा मंत्री school education minister सेंगोट्टयन ने शुक्रवार को international yoga day के मौक़े पर कहा कि जल्द ही Tamilnadu की स्कूलों में सप्ताह में एक दिन योग yoga की कक्षा भी संचालित की जाएगी। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा विद्यार्थियों को कम से कम सप्ताह में एक दिन योग का प्रशिक्षण देने को लेकर कदम उठाए जा रहे है। योग खुद के स्वास्थ्य के लिए बहुत ही जरूरी होता है ऐसे में धर्म और भाषा से परे होकर सभी को योग करना सीखना चाहिए। उन्होंने कहा कि योग सिखाने के लिए लगभग १३ हजार प्रेक्टिशनर्स तैयार हैं। जल्द ही स्कूलों में योग की कक्षा चलाने के लिए कोष का आवंटन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में पेयजल की किसी प्रकार की समस्या water problem नहीं है। इससे पहले नंदनम में सेंगोट्टयन के अलावा भाजपा की प्रदेशाध्यक्ष तमिलइसै सौंदरराजन समेत अन्य उच्च अधिकारियों ने योग किया। इससे पहले नंदनम में सेंगोट्टयन के अलावा भाजपा की प्रदेशाध्यक्ष तमिलइसै सौंदरराजन समेत अन्य उच्च अधिकारियों ने योग किया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned