IPL-12 : पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा मुकाबला, जानिए किसका पलड़ा है भारी

IPL-12 : पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा मुकाबला, जानिए किसका पलड़ा है भारी

Iftekhar Ahmed | Publish: Mar, 23 2019 01:01:46 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

पुलवामा आंतकी हमले के कारण इस बार आईपीएल का नहीं होगा उद्घाटन समारोह
रात आठ बजे होगी खेल की शुरुआत, एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा यह रोमांचक मुकाबला

बेंगलुरू. आईपीएल सीजन 12 का पहला मैच शनिवार शाम 8 बजे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच चेन्नई में खेला जाएगा। यह मुकाबला एमए चिदंबरम स्टेडियम में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है। वहीं, धोनी भले ही भारतीय टीम के अब कप्तान नहीं रहे हों, लेकिन वह अपने प्रशंसकों के लिए आज भी किसी नायक से कम नहीं है। एसे में घरेलू मैदान पर होने की वजह से लीग का पहला मैच पूरी तरह से 'येल्लो नाइट' होने की उम्मीद है।


चेन्नई का पलड़ा है भारी
जहां तक रिकॉर्ड की बात है तो बेंगलोर ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में अब तक सात मैच खेले हैं, जिनमें से छह में उसे हार मिली है। चेन्नई और बेंगलोर ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ कुल 22 मैच खेले हैं, जिसमें सात में ही बेंगलोर को जीत हासिल हुई है। पिछले सीजन में दोनों टीमों ने अपना आखिरी मैच पुणे में खेला था, जहां चेन्नई ने बाजी मारी थी। बेंगलोर के लिए अच्छी खबर यह है कि उसके विस्फोटक बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स फिट हैं। इसके अलावा उसके पास शिमरोन हेटमेयर भी है। चेन्नई के पास दीपक चहर जैसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने पिछले सीजन में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम में जगह बनाई थी। इसके अलावा उसके पास सुरेश रैना और केदार जाधव जैसे पार्ट टाइम स्पिनर भी है।
दिखेगा कोहली और धोनी बल्लेबाजी में अगर बेंगलोर के पास उसका रन मशीन कोहली है तो चेन्नई के पास अनुभवी धोनी है। धोनी ने बेंगलोर के खिलाफ अब तक 710 रन बनाए हैं, जो बेंगलोर के खिलाफ चेन्नई के किसी भी बल्लेबाज का सबसे ज्यादा रन है।

नहीं होगा उद्घाटन समारोह
पुलवामा आंतकी हमले के कारण इस बार आईपीएल का उद्घाटन समारोह नहीं होगा और इस पर खर्च होने वाले पैसे हमले के शहीदों के परिजनों को दिया जाएगा।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में हैं ये खिलाड़ी
एमएस धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायडू, शेन वाटसन, फाॅफ डु प्लेसिस, मुरली विजय, केदार जाधव, सैम बिलिंग्स, रवींद्र जडेजा, ध्रुव शौरी, चैतन्य विश्नोई, रितुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, करन शर्मा, इमरान ताहिर, हरभजन सिंह, मिचेल सैंटनर, शार्दुल ठाकुर, मोहित शर्मा, केएम आसिफ, डेविड विली, दीपक चाहर, एन जगदीशन।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में हैं ये खिलाड़ी
विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, मार्कस स्टोयनिस, सिमरन हेटमाॅयर, शिवम दुबे, नाॅथन कोल्टर नाइल, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासन, मोईन अली, काॅलिन डी ग्रैंडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पड्डीकल, गुरकीरत सिंह, प्रयास रे, कुलवंत खेज्रोलिया, नवदीप सैनी और हिम्मत सिंह।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned