scriptIs the interest of children getting lost in studies after Corona: High | क्या कोरोना के बाद बच्चों की पढ़ाई से खत्म हो रही रूचि: हाईकोर्ट | Patrika News

क्या कोरोना के बाद बच्चों की पढ़ाई से खत्म हो रही रूचि: हाईकोर्ट

मद्रास उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को यह पता लगाने का निर्देश दिया कि क्या महामारी के कारण लगभग 18

चेन्नई

Published: November 15, 2021 04:21:13 pm


ेचेन्नई. मद्रास उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को यह पता लगाने का निर्देश दिया कि क्या महामारी के कारण लगभग 18 महीने तक घर में रहने के बाद बच्चों ने स्कूल जाने में रूचि खो दी है। मुख्य न्यायाधीश संजीव बैनर्जी और न्यायामूर्ति पीडी ऑडिकेसवालु की पहली खंडपीठ ने स्कूल छोडऩे वालों को रोकने के लिए पंचायत, तालुक और जिलाग्राम स्तर की समितियों के गठन के निर्देश के लिए आग्रह करने वाली तमिझगा पेंगल इयक्कम की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह सवाल किया।

क्या कोरोना के बाद बच्चों की पढ़ाई से खत्म हो रही रूचि: हाईकोर्ट
क्या कोरोना के बाद बच्चों की पढ़ाई से खत्म हो रही रूचि: हाईकोर्ट

अपनी याचिका में संगठन के अध्यक्ष और वकील कनिमोझी माथी ने कहा कोरोना महामारी के बाद निजी स्कूलों द्वारा ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन किया जा रहा था। लेकिन ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थी इंटरनेट और मोबाइल की कमी के कारण ऑनलाइन कक्षाओं में शामिल नहीं हो पाए। सरकार को इस अंतर को पाटना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सभी छात्रों की कक्षाओं तक पहुंच हो। प्रस्तुति को सुनने के बाद बेंच ने कहा कि याचिकाकर्ताओं ने बच्चों की शिक्षा से संबंधित कई समस्याओं को उठाया है।

कोर्ट ने कहा कि बच्चों और उनके अभिभावकों की ओर से ऐसे बच्चों के लिए 18 महीने या उससे अधिक समय के बाद स्कूल वापस जाने के लिए उत्साह की कमी दिख रही है। इसके अलावा उन लोगों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है जिनकी कोरोना की वजह से नौकरी गई और उन्हें अपने गांव लौटना पड़ा। जिसके बाद एडवोकेट जनरल आर. षणमुगसुंदरम द्वारा इस मुद्दे पर की जाने वाली कार्रवाईयों को इंगित करने के लिए समय मांगा। उनकी मांगों को देखते हुए कोर्ट ने 10 दिन की मोहलत प्रदान करते हुए अगली सुनवाई 24 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथरेलवे का कंफर्म टिकट खोने पर घबरायें नहीं, इन नियमों का करें पालनTesla In India: हमारे यहां लगाएं अपनी इलेक्ट्रिक कार का प्लांट, इस राज्य ने Elon Musk को दिया खुला न्योतासपा को बड़ा झटका, कैराना से प्रत्याशी नाहिद हसन गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.