मौजूदा दौर में खुद को अपडेट रखना जरूरी

जीवन में कितनी भी कठिन विपत्ति आए उसका दृढ़ता से मुकाबला करें। सफलता जरूर मिलेगी। मेहनत से कोई भी चीज हासिल की जा सकती

By: मुकेश शर्मा

Published: 19 Jan 2019, 11:18 PM IST

चेन्नई।जीवन में कितनी भी कठिन विपत्ति आए उसका दृढ़ता से मुकाबला करें। सफलता जरूर मिलेगी। मेहनत से कोई भी चीज हासिल की जा सकती है। अपर पुलिस महानिदेशक शकील अख्तर ने विद्यार्थियों से यह बात कही।

डीजी वैष्णव महाविद्यालय में चेन्नई गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (सीजीटीए) द्वारा रविवार को आयोजित छात्रवृत्ति वितरण समारोह में उन्होंने कहा मौजूदा दौर में खुद को अपडेट रखना जरूरी है। तकनीकी के उस युग में पीछे नहीं रहें। परिश्रम ही सफलता दिलाता है। मेहनत से कभी जी न चुराएं। हमारा किया गया परिश्रम हमें जरूर कामयाबी की राह पर ले जाएगा। मन में सकारात्मक सोच रखें।
न्यायाधीश एम.एम. सुन्दरेश ने कहा राष्ट्र एवं समाज के निर्माण में सहभागी बनें। शिक्षा के माध्यम से ही हम आगे बढ़ सकते हैं। अपनी सोच को ऊंचा रखते हुए मंजिल हासिल करें। सीजीटीए के कार्यो की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा एसोसिएशन सही मायने में राष्ट्र एवं समाज निर्माण की दिशा में सोच रखते हुए आगे बढ़ रही है। इस तरह के प्रोत्साहन से निश्चय ही विद्यार्थियों में आगे बढऩे की भावना का संचार हो सकेगा।

उन्होंने कहा असफल होने पर हताश नहीं होना चाहिए। उसे सफलता में बदलने के लिए आने वाली चुनौतियों एवं विपत्तियों का डटकर मुकाबला करें। समय अनमोल है इसका सदुपयोग करें। उन्होंने कहा एसोसिएशन विद्यार्थियों की प्रतिभा निखारने में मददगार बन रही है। न केवल चेन्नई एवं तमिलनाडु बल्कि पूरे देश में इस तरह की जनकल्याणकारी योजनाएं चालू रहनी चाहिए।

एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन कुमार अग्रवाल ने कहा एसोसिएशन शिक्षा एवं स्वास्थ्य को लेकर विशेष कार्य कर रही है। जहां एक तरफ यह विद्यार्थियों में छात्रवृत्ति वितरित करके उनको शिक्षित करने का काम कर रही है वहीं स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से लोगों को स्वस्थ रहने की पे्ररणा भी दे रही है।

चेन्नई गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के मैनेजिंग ट्रस्टी बीएन शर्मा ने एसोसिएशन की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया। ट्रांसपोर्ट क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारियों के छठी से बारहवीं तक की परीक्षाओं में 75 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त करने वाले 21८ विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति प्रदान की गई। कोषाध्यक्ष संजय नागपाल ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned