प्रधानमंत्री मोदी से निजी बैर नहीं : वाइको

तमिलनाडु के प्रति बेपरवाह होने की वजह से दिखाए काले झण्डे

By: P S Kumar

Published: 03 Mar 2019, 06:01 PM IST

चेन्नई. तमिलनाडु के प्रति बेपरवाह होने और छलने की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को काले झण्डे दिखाए गए। उनसे हमारा निजी बैर और वैमनस्य नहीं है। एमडीएमके की ओर से कन्याकुमारी में शुक्रवार को प्रधानमंत्री के आगमन पर काले झण्डे दिखाए गए थे। पार्टी महासचिव वाइको शनिवार को चेन्नई लौटे। यहां एयरपोर्ट पर पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने यह सफाई दी।

वाइको ने कहा कि कल जो काले झण्डे दिखाकर प्रदर्शन हुआ उसमें हमने पूरी शांति बरती। नरेंद्र मोदी के प्रति उनकी व्यक्तिगत शत्रुता नहीं है। हालांकि गाजा तूफान से जब ८९ लोगों की मौत हो गई तब उन्होंने राज्य का दौरा नहीं किया। पुनर्वास के लिए राज्य को २५ हजार करोड़ रुपए की जरूरत थी तो इसका एक प्रतिशत भी आवंटित नहीं किया। दूसरी ओर कावेरी डेल्टा क्षेत्र को हाईड्रो कार्बन जोन बनाकर इसे पूरी तरह प्रदूषित और मरुस्थल बनाने की कोशिश हो रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि मेकेडाटू बांध निर्माण में भारतीय जनता पार्टी पूरी रुचि ले रही है। प्रत्यक्ष रूप से तो अब प्रोजेक्ट की डीपीआर की अनुमति भी दे दी गई है। केरल सरकार ने मुल्लै-पेरियार के पेनीक्विक बांध को तोडऩे का मन बना लिया है जबकि सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु के पक्ष में फैसला दिया था। उच्चतम न्यायालय ने नए बांध के निर्माण को गैरजरूरी बताया था तो केंद्र सरकार ने इसकी संभाव्यता रिपोर्ट को प्राप्त कर तमिलनाडु के साथ खुली दगाबाजी की है।

P S Kumar Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned