एमएलए के हॉस्टल पर आईटी का छापा, एआईएडीएमके नेताओं के कमरे की तलाशी

- आयकर विभाग ने आरबी उदयकुमार को समन भेजा

By: Ritesh Ranjan

Updated: 16 Apr 2019, 01:55 PM IST

चेन्नई. चुनाव आयोग ने आयकर अधिकारियों के साथ मिलकर रविवार देर रात चेपाक स्थित विधायक के ओमंडलुरार सरकारी एस्टेट के हॉस्टल में छापेमारी की। यहां पर आयकर विभाग ने सत्तारूढ पार्टी के नेता राजस्व मंत्री आरबी उदयकुमार, शहरी आवास विकास मंत्री उडूमलै के. राधाकृष्णन और कृष्णरायपुरम विधायक गीता एम. के कमरे की तलाशी ली। हालांकि उनके कमरे से नकदी या अन्य दस्तावेज बरामद हुए या नहीं यह सामने नहीं आया है।
आयकर विभाग ने सोमवार को राजस्व मंत्री आरबी उदयकुमार को रविवार देर रात हुई एमएलए हॉस्टल में छापेमारी के बाद समन भेजा है। आयकर विभाग के अधिकारियों ने इनके कमरे से महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं। अधिकारियों ने लगभग 10 बजे हॉस्टल में प्रवेश किया और 12.30 बजे तक छात्रावास की जांच की। चुनाव आयोग और आईटी विभाग के संयुक्त कार्रवाई में 30 अधिकारी शामिल थे। बताया जा रहा है कि छापमारी कथित गुप्त सूचना के आधार पर की गई थी जिसमें पता चला था कि मतदाताओं को वितरित करने के लिए कमरे में नकदी रखी हुई है।
लोकसभा चुनाव 2019 में कालेधन के इस्तेमाल को रोकने के लिए आयकर विभाग छापेमारी कर रहा है। आयकर विभाग का शिकंजा राज्य सरकार के कई नेताओं पर भी कसता जा रहा है। इसी के मद्देनजर चुनाव आयोग की टीम और आयकर विभाग ने रविवार रात चेन्नई के चेपाक स्थित एमएलए हॉस्टल में छापा मारा। इससे पहले 12 अप्रेल को आयकर विभाग की टीमों ने तमिलनाडु में कई जगहों पर छापेमारी की थी। इस दौरान आयकर विभाग ने तमिलनाडु की इंजीनियरिंग कंस्ट्रक्शन और नमक्कल स्थित एक कंस्ट्रक्शन फर्म पर छापा मारा। आयकर विभाग को जानकारी मिली थी कि फर्म के पास बेहिसाब नकदी मौजूद है। छापेमारी में करीब १५ करोड़ रुपए जब्त हुए थे।

 

Show More
Ritesh Ranjan Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned