scriptJallikattu in Pelamesu in Madurai | मदुरै के पेलामेडु में जल्लीकट्टू खेल का उत्साह, पहली बार आयोजन की हुई लाइव स्ट्रीमिंग | Patrika News

मदुरै के पेलामेडु में जल्लीकट्टू खेल का उत्साह, पहली बार आयोजन की हुई लाइव स्ट्रीमिंग

- विस्तृत सुरक्षा व्यवस्था की गई

चेन्नई

Published: January 15, 2022 04:12:20 pm

मदुरै.

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच शनिवार सुबह तमिलनाडु के मदुरै स्थित पेलामेडु क्षेत्र में बैलों को काबू करने के खेल जल्लीकट्टू प्रतियोगिता शुरू हो गई। पेलामेडु इन आयोजनों का केंद्र बना जहां प्रतिभागी प्रतियोगिता जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। बैलों को काबू करने वाले इस खेल जल्लीकट्टू का आज दूसरा दिन है। मदुरै में इस खेल में हिस्सा लेने वाले लोगों की दूसरे दिन भी भारी भीड़ जमा हुई।

Jallikattu in Pelamesu in Madurai
Jallikattu in Pelamesu in Madurai

प्रतियोगिता के लिए लाए गए 700 बैलों में से सबसे ताकतवर 179 बैलों को काबू करने वालों की भीड़ में छोड़ा गया। प्रतियोगिता के दूसरे चरण की शुरुआत सुबह साढ़े सात बजे हुई और इसका उद्घाटन राज्य के मंत्री पी मूर्ति और पीटीआर पलनीवेल त्यागराजन ने किया।

प्रतियोगिता में एक-एक कर बैलों को मैदान में छोड़ा गया और उसके तुरंत बाद उन्हें काबू में करने वाले प्रतिभागी इन बैलों की पीठ पर निकले कूबड़ को पकड़ उन्हें काबू में करने की कोशिश करते दिखाई दिए जबकि बैल उनकी चंगुल से बचने के लिए पूरी ताकत लगा रहे थे। जिन बैलों को काबू नहीं कर पाते उन्हें विजेता घोषित किया गया है। मद्देनजर पेलामेडु में आयोजित जलकट्टू के लिए विस्तृत सुरक्षा व्यवस्था की गई है और पुलिस की तैनाती की गई है।

जिला प्रशासन ने पहली बार आयोजन की लाइव स्ट्रीमिंग कराने की व्यवस्था की है। शुक्रवार को पोंगल के दिन बैल को नियंत्रित करने के इस लोकप्रिय खेल में प्रतिस्पर्धियों और बैल मालिकों समेत करीब 80 लोग घायल हो गए।

जानकारी के मुताबिक, अवनियापुरम क्षेत्र में जल्लीकट्टू प्रतियोगिता के दौरान भडक़े एक बैल ने शुक्रवार को 18 साल के एक दर्शक को सींग से चीरकर मार डाला। जबकि इस खेल के प्रतिस्पर्धियों और बैल मालिकों समेत करीब 80 लोग घायल हो गए। एक स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक, घायलों में 38 प्रतिस्पर्धी, 24 बैलों के मालिक और 18 दर्शक शामिल हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

CM चन्‍नी का बड़ा आरोप, जाते-जाते ईडी के अफसरों ने कहा, ‘PM का दौरा याद रखना’भारत विरोधी कंटेंट चलाने वाले यूट्यूब चैनलों के खिलाफ होगा एक्शन- अनुराग ठाकुरभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायाभाजपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से 8 महत्वपूर्ण नेता और केंद्रीय मंत्री गायब, BJP ने साइड कर दिया?अपर्णा यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी को BJP ने बनाया पोस्टर Girlरेगिस्तान में यहां छुपा है 4800 खरब लीटर पानी का खजानाकल होगा Toyota का धमाका! नए सेग्मेंट में एंट्री के साथ लॉन्च होगी नई पिक-अप Hilux, जानिए क्या है इसमें ख़ासविराट कोहली बोले-'जब पापा की मौत हुई, तब मेरी आंखों में आंसू नहीं थे'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.