जालोर जिला प्रमुख ने कहा, सब मिलकर करेंगे जालोर जिले का विकास, प्रवासियों से व्हाट्सएप पर विकास के लिए सुझाव भेजने का किया आग्रह

जालोर जिला प्रमुख ने कहा, सब मिलकर करेंगे जालोर जिले का विकास
-प्रवासियों से व्हाट्सएप पर विकास के लिए सुझाव भेजने का किया आग्रह
- जालोर जिला प्रमुख राजेश कुमार गोयल का चेन्नई में प्रवासियों ने किया स्वागत

By: Ashok Rajpurohit

Published: 28 Feb 2021, 07:49 PM IST

चेन्नई. राजस्थान के जालोर जिला प्रमुख राजेश कुमार गोयल ने कहा कि वे जालोर जिले में विकास के काम करने में पीछे नहीं रहेंगे और आने वाले पांच साल में जालोर को राजस्थान के सबसे अच्छे जिले के रूप में विकसित करने की दिशा में काम करेंगे। उन्होंने प्रवासियों से आह्वान किया के वे उन्हें जालोर जिले में विकास संबधी सुझाव व्हाट्सएप पर भेजें ताकि हम सब मिलकर जालोर जिले का विकास कर सकें।
जालोर जिला प्रमुख रविवार को चेन्नई के हिंदी बाहुल्य इलाके साहुकारपेट के रामदेव भवन में बासड़ाधनजी प्रवासी राजपुरोहित समाज की ओर से आयोजित अभिनंदन एवं स्वागत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। जालोर जिला प्रमुख राजेश कुमार गोयल ने प्रवासियों से कहा कि वे अपने गांव व इलाके की योजनाएं बनाएं और उन योजनाओं को अपने मोबाइल से मुझे भेंजे। हम सब मिलकर उन योजनाओं के क्रियान्वयन करने की दिशा में काम करेंगे। यदि प्रवासियों का साथ मिल जाएं तो राजस्थान का जालोर जिला चमन हो सकता है। ऐसे में जरूरी है कि जनप्रतिनिधि एवं व्यापारी मिलकर जिले के विकास में सहभागी बनें। गोयल ने कहा कि जालोर जिले में प्रवासियों के लिए जो भी कार्य हो वे हर समय चौबीस घंटे सेवा के लिए तत्पर हैं।
बासड़ा धनजी निवासी चेन्नई प्रवासी शिवनाथसिंह राजपुरोहित ने प्रवासियों के सामाजिक व धार्मिक सेवा कार्य की जानकारी दी। साथ ही अपनी कर्मभूमि के साथ ही जन्मभूमि में भी सेवा कार्य में हाथ बंटाने एवं आगे आने के लिए आह्वान किया। जालोर जिला प्रमुखु के अल्प समय में ही जालोर के विकास को लेकर तैयार किए विजन की सराहना करते हुए राजपुरोहित ने कहा कि सभी को साथ मिलकर जालोर जिले में विकास की गंगा प्रवाहित करनी है। इस अवसर पर राजस्थान से आए परखाराम चौहान, गोपालसिंह परमार एवं भंवरसिहं सोढ़ा के साथ ही रेखाराम पटेल, अजीतसिंह पुरोहित ने भी अपने विचार व्यक्त किए। मुकनसिंह बासड़ाधनजी ने स्वागत भाषण दिया। पुखराज राजपुरोहित ने धन्यवाद ज्ञापित किया। हंसराज पुरोहित कैलाशनगर ने समारोह का संचालन किया।
राजस्थानी परम्परा से स्वागत
इस अवसर पर जिला प्रमुख समेत अन्य अतिथियों का राजस्थानी परम्परा के अनुसार शॉल ओढ़ाकर, साफा पहनाकर एवं माल्यार्पण से सम्मान किया गया। विभिन्न प्रवासी समाज एवं संगठनों की ओर से भी जालोर जिला प्रमुख का अभिनंदन किया गया। जालोर जिला प्रमुख निर्वाचित होने के बाद उनकी तमिलनाडु की पहली यात्रा है। चेन्नई में जालोर जिले के प्रवासी बड़ी संख्या में निवास कर रहे हैं। इस मौके पर प्रवासियों ने जालोर जिला प्रमुख को तमिलनाडु में किए जा रहे समाज सेवा कार्यों के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही अपनी जन्मभूमि में किए जा रहे सेवा कार्यों के बारे में भी बताया।

Show More
Ashok Rajpurohit
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned