भविष्य एवं प्रतिभा को संवारने का मिशन

-प्रणव हर्षकांत मेहता जेएटीएफ चेन्नई होस्टल का शिलान्यास

By: Santosh Tiwari

Published: 24 Jan 2021, 09:46 PM IST

चेन्नई.
जीतो चेन्नई एवं जेएटीएफ हास्टल (चेन्नई) ट्रस्ट की ओर से प्रणव हर्षकांत मेहता जेएटीएफ (जीतो एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रेनिंग फाउंडेशन) हास्टल का शिलान्यास रविवार को कीलपाक में किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्रार्थना के बाद चेन्नई चेप्टर के अध्यक्ष डीके जैन के स्वागत भाषण से हुई। उन्होंने कहा कि चेन्नई चेप्टर भारत के सबसे बड़े चैप्टरों में एक है। इस हास्टल के कारण साउथ इंडिया के साथ साथ उत्तर भारत से आने वाले बच्चों को बहुत लाभ होगा। जीतो एपेक्स के चेयरमैन गणपतराज चौधरी ने कहा कि यह एक मिशन है। इसी मिशन के तहत हम शीघ्र ही भारत में 100 जीतो स्कूल का निर्माण भी करने का लक्ष्य बनाया है। एपेक्स के अध्यक्ष सुरेश मूथा ने कहा कि सधार्मिक लोगों के लिए जीतो ने आवास योजना भी शुरू की है।
हर्षकांत मेहता परिवार ट्रस्ट की ओर से नीता मेहता ने भूमिदान किया। 7.5 ग्राउंड भूमि पर अत्याधुनिक सुविधाओं से पूर्ण हास्टल का यहां बनाया जाएगा जिसमें 125 बेड होंगे। इसके अलावा इसमें सभागार, व्यायामशाला एवं आउटडुर एवं इनडुर गेम के लिए व्यवस्था की जाएगी। राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के प्रतिभावान लोगों को यहां न्यूनतम शुल्क पर प्रशिक्षण दिया जाएगा। परियोजना को पूरा करने के लिए पन्द्रह महीने का समय तय किया गया है। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि यह हास्टल प्रतिभाशाली छात्रों के लिए मील का पत्थर साबित होगी। यह एक मूवमेंट एवं मिशन है जिसका लक्ष्य प्रतिभा एवं भविष्य को तराशना है। इससे एक आदर्श समाज का निर्माण होगा। राष्ट्र निर्माण में भूमिका होगी। जेएटीएफ के अध्यक्ष अनिल जैन ने कहा कि इसका उद्देश्य आईआईटी, आईआईएम, न्यायिक एवं बैंक के क्षेत्र में छात्रों को सफल बनाना है। इस शिलान्यास से देश में शिक्षा के विकास को गति मिलेगी। जीतो अपेक्स के अध्यक्ष सुरेश मूथा ने कहा कि यहां लर्निंग एवं कौशल का विकास भी किया जाएगा ताकि वे बदलते समय में व्यवसाय के क्षेत्र में विकास कर सकें।
शिलान्यास के इस स्वर्णिम अवसर पर जीतो एपेक्स के चेयरमैन गणपत राज चौधरी, उप चेयरमैन विजय भंडारी, अध्यक्ष सुरेश मूथा, सचिव हितेश दोशी एवं जेएटीएफ के चेयरमैन हेमंत जैन, अध्यक्ष अनिल जैन, श्रमण आरोग्यम के चेयरमैन हिमांशु शाह, उपाध्यक्ष रमेश मूथा एवं सभी पदाधिकारीगण उपस्थित थे। इसके अलावा चेन्नई चेप्टर के अध्यक्ष डी.के.जैन, चीफ सेक्रेटरी भरत डोशी, उपाध्यक्ष नेहल शाह, रमेश दुगड़, सचिव श्रीपाल कोठारी, श्रेजश कोठारी एवं जे.ए.टी.एफ.हास्टल चेन्नई ट्रस्ट के चेयरमैन कमलेश जैन इस अवसर पर उपस्थित थे।

Santosh Tiwari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned