scriptआमजन का मन मोहा एचएडीआर ने | Joint Humanitarian Assistance and Disaster Relief Practice | Patrika News
चेन्नई

आमजन का मन मोहा एचएडीआर ने

ज्वॉइंट ह्यूमेनिटेरियन असिस्टेंस एंड डिजास्टर रिलीफ प्रैक्टिस, पोर्ट ट्रस्ट में आयोजित प्रैक्टिस में डूबते व्यक्ति को एयर लिफ्ट करते, समुद्री जल में तेल बह जाने पर उसकी सफाई,डूबते समूह को बीच समुद्र में कैसे बचाया जाए आदि अभ्यासों का प्रदर्शन किया गया

चेन्नईAug 04, 2019 / 06:07 pm

MAGAN DARMOLA

Humanitarian Assistance and Disaster Relief

आमजन का मन मोहा एचएडीआर ने

चेन्नई. ज्वाइंट ह्युमनिटेरियन एसिस्टेंस एंड डिजास्टर रिलिफ (एचएडीआर) का अभ्यास मीडिया व आम लोगों के लिए शनिवार को पोर्ट ट्रस्ट में शुरू हुआ। एक दिन पहले आईलैंड ग्राउंड में एक स्टेटिक एक्जिविशन से इसकी शुरुआत हुई, जिसका उद्घाटन तमिलनाडु सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव, राजस्व प्रबंधन और राज्य राहत आयुक्त डा. के. सत्यगोपाल ने किया। एचएडीआर का समनव्यन पूर्वी नेवल कमांड के अंतर्गत फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग तमिलनाडु एंड पुदुचेरी नेवल एरिया (एफओटीएनए) द्वारा किया गया।

इस कार्यक्रम के आयोजन में नौसेना, अग्रिशामक विभाग, चेन्नई कारपोरेशन, तट रक्षक बल, सेना, एनडीआरएफ और पोर्ट ट्रस्ट के सहयोग से किया गया। इस दौरान इन एजेंसियों के जवानों ने दिखाया कि विकट समय जैसे तूफान, बाढ़ और चक्रवात के समय कैसे राहत कार्य किया। इसकी साक्षात प्रस्तुति दी गई। भारत सरकार ने इस तीन दिवसीय प्रदर्शनी में कुछ मित्र देशों को आमंत्रित किया है जो भारतीय समुद्र में इस अभ्यास में भारतीय जवानों के साथ अभ्यास करेंगे। शनिवार को पोर्ट ट्रस्ट में आयोजित डूबते व्यक्ति को एयर लिफ्ट करते, समुद्री जल में तेल बह जाने पर उसकी सफाई,डूबते समूह को बीच समुद्र में कैसे बचाया जाए आदि अभ्यासों का प्रदर्शन किया गया। इन अभ्यासों ने उसे देखने आई आम जनता का मन मोह लिया।

Home / Chennai / आमजन का मन मोहा एचएडीआर ने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो