पत्रकार कल्याण बोर्ड का होगा गठन: मंत्री

राज्य के सूचना एवं प्रचार मंत्री एमपी स्वामीनाथन ने मंगलवार को कहा कि सरकार द्वारा पत्रकार कल्याण बोर्ड का गठन किया जाएगा।

By: Vishal Kesharwani

Published: 07 Sep 2021, 05:58 PM IST


-युवा पत्रकारों को उच्च शिक्षा के लिए मिलेगी वित्तीय सहायता
चेन्नई. राज्य के सूचना एवं प्रचार मंत्री एमपी स्वामीनाथन ने मंगलवार को कहा कि सरकार द्वारा पत्रकार कल्याण बोर्ड का गठन किया जाएगा। विधानसभा सत्र में विभाग के अनुदान की मांगों के बीच विभिन्न घोषणाएं करते हुए उन्होंने कहा ड्यूटी के दौरान अपनी जान गवाने वाले पत्रकारों के परिजनों को दी जाने वाली 3 लाख मुआवजे को बढ़ा कर 5 लाख कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री जन राहत कोष से यह सहायता संपादक, सहायक संपादक, रिपोर्टर, फोटोग्राफर और प्रूफ रीडरों को दिया जाता है।

 

इसके अलावा उच्च अध्ययन करने के इच्छुक युवा पत्रकारों को वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। दलितों के उत्थान में योगदान देने वाले पत्रकारों को कलैग्रर एझुधुकोल पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इस पुरस्कार में प्रमाणपत्र और पांच लाख शामिल होगा। उन्होंने कहा सरकार की उपलब्धियों के बारे में लोगों को बताने के लिए एक सोशल मीडिया सेक्शन खोला जाएगा। गिंडी के गांधी मंडपम में मरुधु भाईयों के लिए एक मूर्ति बनाई जाएगी।

 


-अन्ना विश्वविद्यालय में एपीजे अब्दूल कलाम की मूर्ति
उन्होंने कहा कि अन्ना यूनिवर्सिटी में देश के पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय एपीजे अब्दूल कलाम की मूर्ति स्थापित की जाएगी। इसके अलावा कड्लूर में स्वतंत्रता सेनानी अंजलै अम्मल की मूर्ति और क्वीन मैरी कॉलेज में रविन्द्रनाथ टैगोर की मूर्ति स्थापित की जाएगी। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के हालिया घोषणा जिसमें उन्होंने कार्यकारी पत्रकारों को फ्रंटलाइन कर्मियों में शामिल किया था, का हवाला देते हुए मंत्री ने कहा कि पत्रकारों को उनकी भाषा और तकनीकी कौशल को उन्नत करने के लिए विशेष राज्य और जिला स्तरीय प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned