आज रिलीज होगी 'कालाÓ

तमिलनाडु में ७०० सिनेमाघरों में होगी जारी

By: Ritesh Ranjan

Published: 07 Jun 2018, 04:55 PM IST

चेन्नई. कावेरी और स्टरलाइट के विरोध में अपने बयान के कारण विवादों में रहे सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म 'कालाÓ काफी समय तक विवादों में घिरे रहने के बाद गुरुवार को रिलीज हो रही है। काला तमिलनाडु में ७०० सिनेमाघरों में जारी होगी। फिल्म के लिए एडवांस बुकिंग की सुविधा सोमवार से ही शुरू हो गई थी। आमतौर पर रजनीकांत की फिल्मों के टिकट जारी होने के कुछ घंटे बाद ही सारी टिकट बिक जाते हैं लेकिन सोमवार को टिकट जारी होने के बावजूद टिकट पूरे नहीं बिके। मंगलवार से टिकटों की बिक्री ने जोर पकड़ा।
राज्य में स्कूल लम्बी छुट्टियों के बाद खुले हैं इसलिए बच्चे और अभिभावक अभी सिनेमाघरों से दूरी बनाए हुए हैं। टिकटों की कीमत बढ़ी होने के कारण युवा भी टिकट बुकिंग को लेकर असमंजस में थे, लेकिन बाद में खुलासा हुआ कि टिकटों की अधिकतम कीमत जीएसटी लगाकर २०७.२६ रुपए ही है। हाल ही टिकटों की कीमत को लेकर तमिल फिल्म उद्योग ने अप्रैल माह में हड़ताल की थी। हड़ताल के बाद रजनीकांत की पहली फिल्म होगी जो थियेटरों में लगेगी।
मायाजाल मल्टीप्लेक्स की उपाध्यक्ष के. मीनाक्षी ने बताया कि हमने शनिवार से ही टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी थी। हम वीकेंड तक काला के ७५ शो अपने थियेटर में चलाएंगे। कई आईटी कंपनियों और सामाजिक संगठनों ने थोक में टिकटों की बुकिंग की है। अगले सप्ताह रमजान का मौका है इसलिए हम टिकटों की अच्छी बिक्री की अपेक्षा कर रहे हैं। फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर के. सुब्रमण्यम का कहना था कि केवल कोयम्बत्तूर में ९८ स्क्रीन्स पर फिल्म रिलीज की जा रही है। यहां टिकटों की कीमत १०० रुपए से ज्यादा नहीं है। सिनेमाघर मालिकों को आशा है कि यह फिल्म 'कबालीÓ से ज्यादा हिट रहेगी। हालांकि कई सिनेमाघर टिकट ऊंची कीमतों पर बेच रहे हैं ऐसी जानकारी मिली है।
सर्वोच्च न्यायालय ने रोक लगाने से किया इंकार
उधर, इस फिल्म पर सर्वोच्च न्यायालय ने रोक लगाने से इंकार कर दिया है। न्यायाधीश एके गोयल और न्यायाधीश अशोक भूषण की अवकाश पीठ ने केएस राजशेखरन द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई से इंकार कर दिया। राजशेखरन ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की थी। कोर्ट ने कहा कि आप फिल्म की रिलीज पर रोक लगाना चाहते हैं जबकि लोगों को फिल्म का बेसब्री से इंतजार है। याची का दावा है कि फिल्म की कहानी और गीत जिसे फिल्म में व्यवहार में लाया गया है उस पर उसकी कॉपी राइट है।

Ritesh Ranjan Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned