scriptKanimozhi ने जारी किया हिन्दी सब-टाइटल वाला वीडियो | Kanimozhi twits hindi sub title video on VOC | Patrika News

Kanimozhi ने जारी किया हिन्दी सब-टाइटल वाला वीडियो

locationचेन्नईPublished: Jan 22, 2022 07:42:38 pm

Submitted by:

P S VIJAY RAGHAVAN

BJP से स्वतंत्रता सेनानियों की जंग लड़ रही DMK

Kanimozhi Karunanidhi

Kanimozhi Karunanidhi

चेन्नई. गणतंत्र दिवस की परेड में तमिलनाडु के स्वतंत्रता सेनानियों की झांकी को जगह नहीं दी जाने के बाद से डीएमके केंद्र की भाजपा सरकार से दो-दो हाथ करने को उतारू है। कई मोर्चों पर विरोध दर्ज कराने की कड़ी में डीएमके सांसद कनिमोझी ने अपने ट्विटर पेज पर वी. ओ. चिदम्बरनार की गाथा वाला वीडियो शेयर किया है जिसका सब-टाइटल हिन्दी में है।

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने तमिलनाडु की झांकियों को गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल करने से इनकार कर दिया है। इनमें वीओसी चिदम्बरनार और शिवगंगा की रानी वेलू नाचीयार के मॉडल शामिल थे।

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने इस झांकी को राज्य की गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल करने की घोषणा करते हुए कहा कि इन वाहनों को राज्य के अन्य शहरों में भी ले जाया जाएगा। साथ ही देश के अन्य शहरों में तमिलनाडु के स्वाधीनता संग्राम की फोटो प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

इस कड़ी में डीएमके की महिला विंग की सचिव और तुत्तुकुड़ी सांसद कनिमोझी करुणानिधि ने ‘दी नेम इज वीओ चिदम्बरनारÓ नाम से एक वीडियो अपने ट्विटर पेज पर साझा किया है। वीओसी के जीवन से जनता अवगत हो इसलिए वीडियो में नीचे हिन्दी सब-टाइटल का उपयोग किया गया है। कनिमोझी ने कहा कि जल्द ही वेलू नाचीयार पर भी इस तरह का वीडियो जारी किया जाएगा।
https://twitter.com/hashtag/FreedomFighter?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
वीडियो के डिस्क्लेमर में कहा गया है, “यह वीडियो पूरी तरह से अंग्रेजी में स्वतंत्रता संग्राम में तमिल नेताओं के महत्व को उजागर करने के लिए बनाया गया था, जिसमें व्यापक पहुंच और बेहतर समझ के लिए हिंदी उपशीर्षक हैं।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो