scriptकार्ति चिदम्बरम को शिवगंगा सीट से टिकट | Karti Chidambaram ticket from Shivanganga seat | Patrika News

कार्ति चिदम्बरम को शिवगंगा सीट से टिकट

locationचेन्नईPublished: Mar 25, 2019 12:31:36 am

लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। राजनीतिक पार्टियां लगातार अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रही…

Karti Chidambaram ticket from Shivanganga seat

Karti Chidambaram ticket from Shivanganga seat

चेन्नई।लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। राजनीतिक पार्टियां लगातार अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रही हैं। इसी क्रम में कांग्रेस ने 10 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है।

कांग्रेस ने पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को तमिलनाडु की शिवगंगा सीट से टिकट दिया है। गौरतलब है कि कार्ति एयरसेल मैक्सिस मामले में फंसे हुए हैं। प्रवर्तन निदेशालय उनसे इस मामले में कई बार पूछताछ भी कर चुका है। गत 5 मार्च को भी ईडी ने पूछताछ के लिए उन्हें बुलाया था। यह पूछताछ कोर्ट के आदेशानुसार हो रही है।

लंबे समय तक पी.चिदम्बरम ने किया शिवगंगा का प्रतिनिधित्व

1999 से 2004 को छोड़ 1984 से 2014 तक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदम्बरम शिवगंगा से सांसद रहे। इस बार उनके बेटे कार्ति चिदम्बरम को टिकट दिया गया है। हालांकि 2014 में भी चिदम्बरम ने अपने बेटे के लिए टिकट मांगा था। उन्होंने चुनाव लडऩे की अनिच्छा जाहिर की थी। 2014 में कांग्रेस ने तमिलनाडु में अकेले चुनाव लड़ा था। इस बार कांग्रेस के सामने भारतीय जनता पार्टी के नेता एच.राजा को टिकट दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो