scriptरविवार को कावेरी मामले ने हिंदी विरोधी लिया रूप | Kaveri protest on Sunday took anti-Hindi form | Patrika News

रविवार को कावेरी मामले ने हिंदी विरोधी लिया रूप

locationचेन्नईPublished: Apr 10, 2018 05:42:32 pm

Submitted by:

Ritesh Ranjan

कावेरी मुद्दे पर केंद्र सरकार के विरोध में प्रदर्शन ने रविवार को और भी वीभत्स रूप ले लिया। कुछ राजनैतिक संगठन, किसान और छोटे संगठनों

Crime, Railway, Kavery, IPL, Suicide, Park Station

– कोई मामला दर्ज नहीं
-पार्क स्टेशन पर नामपट्ट पर लिखे हिन्दी नाम पर कालिख पोती
चेन्नई. कावेरी मुद्दे पर केंद्र सरकार के विरोध में प्रदर्शन ने रविवार को और भी वीभत्स रूप ले लिया। कुछ राजनैतिक संगठन, किसान और छोटे संगठनों ने विरोध करते हुए चेन्नई के पार्क स्टेशन पर दक्षिण रेलवे द्वारा खड़े किए गए हिंदी में लिखे बोर्ड पर कालिक पोत दी।
चेन्नई के उपनगरीय स्टेशनों में तीन भाषा हिंदी, तमिल व अंग्रेजी में नाम लिखा गया है उनमें से ङ्क्षहदी में लिखे नाम पर कालिख पोत दी। यह कालिख नाम तमिलर पार्टी के सदस्यों ने अपने प्रदर्शन के दौरान पोती जिसके बारे मेें तुरंत संबंधित अधिकारियों को सूचना दी गई। वे लोग ताम्बरम से पार्क स्टेशन आए। उनका कहना है कि केंद्र सरकार अपने राजनैतिक फायदे के लिए सीएमबी के गठन में देरी कर रही है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फौरन स्टेशन को खाली करा लिया। इस मामले में पुलिस ने दस लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया। लेकिन इस मामले में पुलिस ने अब तक कोई केस दर्ज नहीं किया है।
गौरतलब है कि २९ मार्च को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड के गठन के लिए दी गई छह सप्ताह की समय सीमा खत्म हो गई। उसके बाद से राज्य में कई छोटे-बड़े किसान, स्वयंसेवी संस्थाएं और राजनैतिक पार्टियां विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। मौजूदा राज्य व केंद्र सरकार के प्रति अपना असंतोष दर्ज कराने के लिए ये लोग, पोस्ट ऑफिस, दक्षिण भारत हिंदी प्रचार सभा, रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

बस से कूदने वाले व्यक्ति ने दम तोड़ा
तिरुनेलवेली. कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड (सीएमबी) की मांग को लेकर पिछले सप्ताह चलती बस से कूदने वाले व्यक्ति की सोमवार को मौत हो गई। उसका तिरुनेलवेली मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। पुलिस सूत्रों के अनुसार उसकी पहचान सेल्वम के रूप में हुई है। पुलिस का कहना है कि गत ५ अप्रैल को सेल्वम नशे में धुत्त था जब उसने बस से छलांग लगाई।
वह मुंद्रडैप्पु के पास कोवैकुलम में चालक का काम करता था और डीएमके समर्थक था एवं सीएमबी के गठन में हो रही देरी से हताश था। इसके विरोध में ५ अप्रैल को डीएमके ने राज्यव्यापी बंद का ऐलान किया था। प्रदर्शन में हिस्सा लेने के बाद वह एक निजी बस से तिरुनेलवेली से कोवैकुलम जा रहा था। बस में वह पीछे की सीट पर बैठा हुआ था और पास वाले लोगों से कावेरी मसले पर बात कर रहा था। अचानक उसने बस के अंदर ही कावेरी मसले पर जोर-जोर से नारेबाजी शुरू कर दी और बस के पिछले गेट से कूद गया। उस वक्त बस टकेराम्मलपुरम के पास से गुजर रही थी। बस से कूदने पर वह एक रेलिंग से जा टकराया जिससे बेहोश हो गया। उसे काफी चोटें आई और हड्डियां भी टूट गई। उसके सिर में भी चोट आई। उसे टीवीएमसीएस में भर्ती कराया गया जहां उसे आईसीयू में रखा गया था लेकिन इलाज के दौरान उसने सोमवार को दम तोड़ दिया। उसके परिवार के पत्नी और दो बच्चे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो