scriptकेरल, महाराष्ट्र में केस बढऩे के बाद तमिलनाडु सरकार हुई सख्त, सीमा पर बढ़ाई गई सुरक्षा | Kerala faces severe problems due to coronavirus spike, alert issued | Patrika News

केरल, महाराष्ट्र में केस बढऩे के बाद तमिलनाडु सरकार हुई सख्त, सीमा पर बढ़ाई गई सुरक्षा

locationचेन्नईPublished: Jul 24, 2021 02:54:14 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

– शिशुओं को मुफ्त टीका लगाएगी सरकार

केरल, महाराष्ट्र में केस बढऩे के बाद तमिलनाडु सरकार हुई सख्त, सीमा पर बढ़ाई गई सुरक्षा

केरल, महाराष्ट्र में केस बढऩे के बाद तमिलनाडु सरकार हुई सख्त, सीमा पर बढ़ाई गई सुरक्षा

चेन्नई.

देश में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच इस बीमारी के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र और केरल में कोरोना के मरीजों की संख्या में वद्धि दर्ज की गई है। ऐसे में तमिलनाडु सरकार अलर्ट हो गई है और राज्य की सीमाओं पर निगरानी बढ़ा दी है।

तमिलनाडु के चिकित्सा एवं परिवार कल्याण मंत्री मा सुब्रमण्यन ने बताया स्वास्थ्य विभाग ने राज्य की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी है। पड़ोसी राज्य केरल में कोविड-19 मामलों की संख्या बढऩे के बाद तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग ने केरल के साथ सीमा चौकियों पर सतर्कता बढ़ा दी है। उन्होंने कहा कि केरल में कोरोना के मामले जिस तेजी से बढ़ रहे हैं, उन्हें देखते हुए केरल से सटे सभी बॉर्डरों पर स्थित चेक पोस्ट से लोगों पर निगरानी रखी जा रही है।

केरल से आने वाले यात्रियों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। ज्ञातव्य है कि केरल के मुकाबले तमिलनाडु में अब कोरोना की रफ्तार काफी धीमी है, लेकिन केरल में बढ़ते मामलों से तमिलनाडु पर खतरा मंडरा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यन ने आगे बताया कि तमिलनाडु ने चेन्नई के एगमोर गवर्नमेंट चिल्ड्रन हॉस्पिटल में शिशुओं के लिए न्यूमोकोकल कंजुगेट वैक्सीन तैयार किया है। हमारे पास स्टॉक में 7000 न्यूमोकोकल कंजुगेट टीके हैं। मंत्री मा सुब्रमण्यन का कहना है कि हम सरकारी अस्पतालों में सभी शिशुओं का मुफ्त में टीकाकरण करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो