scriptखरतरगच्छ युवा परिषद ने मनाया अवतरण दिवस | Khartaraksh Yuva Parishad celebrated Quotation Day | Patrika News
चेन्नई

खरतरगच्छ युवा परिषद ने मनाया अवतरण दिवस

अखिल भारतीय खरतरगच्छ युवा परिषद ने गुरूदेव गच्छाधिपति आचार्य भगवन्त जिनमणिप्रभ सूरीश्वर के 60वें अवतरण दिवस को राष्ट्रीय स्तर पर…

चेन्नईMar 20, 2019 / 11:04 pm

मुकेश शर्मा

Khartaraksh Yuva Parishad celebrated Quotation Day

Khartaraksh Yuva Parishad celebrated Quotation Day

चेन्नई।अखिल भारतीय खरतरगच्छ युवा परिषद ने गुरूदेव गच्छाधिपति आचार्य भगवन्त जिनमणिप्रभ सूरीश्वर के 60वें अवतरण दिवस को राष्ट्रीय स्तर पर अनुकंपा दिवस के रूप मे मनाया। इस दिन गुरूदेव के बताये मार्ग पर चलकर अनेक मानव सेवा एवं जीवदया के कार्य किए। इस अवसर पर गुरूदेव को उज्जैन संघ ने अवन्ति तीर्थोद्धारक की पदवी भी प्रदान की। उन्होंने बताया था कि महावीर कहते हैं जो रुग्ण, असहाय, अनाथ की सेवा करते है, वही मेरी सेवा करते हैं। जरूरत मंद की सेवा से बढ़ कर सारे जगत में पुण्य का दूसरा कोई कार्य नही होता है।

इस बात के अनुसार ही भक्तों ने गुरु के प्रति श्रद्धा समर्पित की। स्नात्र पूजा और सामायिक, गोशाला में गायों को गुड़ और चारा दिया। निस्सहाय बुजुर्गों को जरूरत की सामग्री, दवाई, कपड़े बांटे गए। जरुरतमंद स्कूली बच्चों को किताबें और राशन सामग्री प्रदान की गई, अनाथ आश्रमों में अनाज व जीवनोपयोगी सामग्री प्रदान की गई।

इसी क्रम में अखिल भारतीय खरतरगच्छ युवा परिषद चेन्नई शाखा ने मानव सेवा का कार्यक्रम के तहत गर्ल होस्टल में 90 छात्राओं के लिए अल्पाहार करवाया गया। जीव दया कार्यक्रम में पिंजरापोल में गायों को चारा व कबूतरों को दाना डाला गया। इस अवसर पर उज्जैन खरतरगच्छ युवा परिषद् के गठन की घोषणा भी की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो