दुनियाभर की भाषाओं, मुद्दों एवं चुनौतियों से अवगत होगी नई पीढ़ी

विद्यार्थियों फिल्म मेकिंग मास्टर क्लासेज, स्क्रीनिंग एवं फिल्म मेकिंग प्रतियोगिता (film making competiton) में शिरकत की। नवम्बर में शुरू हुआ यह फेस्टिवल दो महीनों (two months) तक चलेगा। कई अन्य प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी जिनमें फिल्म जगत (film industry) के दिग्गज ज्यूरी के रूप में शिरकत करेंगे।


चेन्नई. डेल इन्टरनेशनल किड्स फिल्म फेस्टिवल 2019 का आयोजन यहां स्कूलों में किया गया। यह फेस्टिवल का तीसरा संस्करण था। बच्चों को फिल्मों के जादू के बारे में बताया गया और शिक्षित तथा प्रेरित करने में उसकी शक्ति के उपयोग की जानकारी दी गई। यह विद्यार्थियों के लिए एक अवसर था।

दो माह तक चलेगा फेस्टिवल
विद्यार्थियों फिल्म मेकिंग मास्टर क्लासेज, स्क्रीनिंग एवं फिल्म मेकिंग प्रतियोगिता में शिरकत की। नवम्बर में शुरू हुआ यह फेस्टिवल दो महीनों तक चलेगा। कई अन्य प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी जिनमें फिल्म जगत के दिग्गज ज्यूरी के रूप में शिरकत करेंगे। चेन्नई में वेलम्माल ग्रुप से इसके लिए भागीदारी की गई है। इसके अलावा देश भर के 7000 सरकारी स्कूलों को भी इसमें जोड़ा जाएगा। इसके लिए राज्य सरकार से भागीदारी की जाएगी।

इसके जरिए हो सकेगा मूल्य आधारित संदेश का सम्प्रेषण
एलएक्सएल के चीफ लर्नर सैयद सुल्तान अहमद ने बताया कि बच्चे इसके जरिए मूल्य आधारित संदेश का सम्प्रेषण कर सकेंगे। फेस्टिवल के दौरान पर्यावरण से लेकर बचपन के संघर्षों से जुड़ी कहानियां दिखाई जाएंगी। वे दुनिया भर की भाषाओं, मुद्दों एवं चुनौतियों से अवगत होंगे। इस मौके पर वेलम्माल एजुकेशन ट्रस्ट के डायरेक्टर एम.वी.एम. शशिकुमार, गीतांजलि शशिकुमार तथा सीएसबी डेल टेक्नोलॉजीज इंडिया की डायरेक्टर रितु गुप्ता उपस्थित थे।

Dhannalal Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned