scriptKodanad estate heist: Police question expelled AIADMK leader V K Sasik | कोडनाड हत्या व डकैती मामले में शशिकला से की हुई पूछताछ, अभी कईयों से होनी है पूछताछ | Patrika News

कोडनाड हत्या व डकैती मामले में शशिकला से की हुई पूछताछ, अभी कईयों से होनी है पूछताछ

- तमिलनाडु पुलिस की टीम ने की पूछताछ

चेन्नई

Updated: April 21, 2022 08:41:53 pm

चेन्नई.

तमिलनाडु पुलिस की एक स्पेशल टीम ने गुरुवार को अन्नाद्रमुक के पूर्व अंतरिम महासचिव वीके शशिकला से कोडनाड हत्या और डकैती मामले में पूछताछ की। उनकी गिरफ्तारी और बाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में जेल जाने के तुरंत बाद पूर्व अन्नाद्रमुक नेता से 24 अप्रैल, 2017 को 906 एकड़ के कोडनाड एस्टेट में हत्या और डकैती की जांच के हिस्से के रूप में पूछताछ की जा रही है।

कोडनाड हत्या व डकैती मामले में शशिकला से की हुई पूछताछ, राजनीतिक हस्तियों व प्रशासनिक अधिकारियों से भी पूछताछ होगी
कोडनाड हत्या व डकैती मामले में शशिकला से की हुई पूछताछ, राजनीतिक हस्तियों व प्रशासनिक अधिकारियों से भी पूछताछ होगी

संपत्ति संयुक्त रूप से शशिकला और दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता के स्वामित्व में है। टीम का नेतृत्व पश्चिम क्षेत्र के महानिरीक्षक आर. सुधाकर कर रहे हैं। अन्य अधिकारियों में पुलिस अधीक्षक, नीलगिरी जिले, आशीष रावत और एडीएसपी कृष्णमूर्ति शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि पूर्व अंतरिम महासचिव जांच में सहयोग की। एक चार्जशीट दायर की गई है, जिसमें सी. कनगराज, (जो कभी जयललिता के ड्राइवर थे) ने कोडनाड एस्टेट को तोडऩे की साजिश रची, क्योंकि उनका मानना था कि एस्टेट बंगले में बड़ी मात्रा में पैसा रखा गया था।

23 अप्रैल, 2017 को, कनकराज के नेतृत्व में 10 लोगों के एक गिरोह ने संपत्ति में सेंध लगाई और एक गार्ड, ओम बहादुर की हत्या कर दी, जबकि एक अन्य गार्ड कृष्ण थापा को पीटा गया और बांध दिया गया। पुलिस सूत्रों ने कहा कि कनगराज ने एक अन्य आरोपी स्टेन को आश्वस्त किया था कि 200 करोड़ रुपए की राशि एस्टेट बंगले में रखी गई थी, लेकिन डकैतों को केवल 10 घडिय़ां और 42,000 रुपये के गैंडे की क्रिस्टल प्रतिकृति ही मिली। कोडनाड एस्टेट डकैती कनगराज के पांच दिन बाद आत्तूर में सेलम-चेन्नई हाईवे पर सडक़ हादसे में मुख्य आरोपी की मौत हो गई थी।

केरल का एक अन्य आरोपी सायन भी उसी दिन एक दुर्घटना का शिकार हुआ, लेकिन वह घायल हो गया, जबकि उसकी पत्नी और बेटी की मौत हो गई। सायन इस मामले में दूसरा आरोपी था। 3 जुलाई, 2017 को कोडनाड एस्टेट के कंप्यूटर ऑपरेटर दिनेश कुमार अपने घर में मृत पाए गए, जिससे कुल मिलाकर पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने सितम्बर 2017 में 11 लोगों के खिलाफ 300 पन्नों का आरोप पत्र दायर किया था, जिनमें से केवल कनगराज तमिलनाडु से थे, बाकी केरल के थे।

दूसरे आरोपी सायन और एक अन्य आरोपी मनोज ने एक पत्रकार को इंटरव्यू देते हुए कहा था कि तत्कालीन मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजों की तलाशी के लिए कोडनाड एस्टेट को तोडऩे का आदेश दिया था। तीन आरोपियों ने ईपीएस शशिकला, तत्कालीन नीलगिरी कलेक्टर और तत्कालीन जिला पुलिस प्रमुख से पूछताछ की मांग को लेकर अदालत का रुख किया। तमिलनाडु पुलिस के सूत्रों ने बताया कि आने वाले दिनों में और लोगों से पूछताछ की जा सकती है और शशिकला के साथ जांच खत्म नहीं होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

पहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलअब चावल के निर्यात पर भी रोक लगा सकती है केंद्र सरकार, PMO की एक्सपर्ट कमेटी का सुझावहार्दिक पटेल पर बड़ा आरोप, विधानसभा चुनाव का एक टिकट देने के लिए ली 23 लाख रुपए की रिश्वतचांदी के गहने-सिक्के की भी हो सकती है हॉलमार्किंग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.