scriptइंफ्रास्ट्रक्चर व स्टाफ की कमी के चलते केजी सेक्शन के खुलने में देरी | Lack of infra, staff shortage delay opening of KG sections | Patrika News

इंफ्रास्ट्रक्चर व स्टाफ की कमी के चलते केजी सेक्शन के खुलने में देरी

locationचेन्नईPublished: Jun 30, 2022 11:51:34 pm

एलकेजी व यूकेजी कक्षाएं

Lack of infra, staff shortage delay opening of KG sections

Lack of infra, staff shortage delay opening of KG sections

एलकेजी व यूकेजी कक्षाओं को जारी रखने में कठिनाइयों का अनुमान लगाते हुए राज्य सरकार ने हाल ही में कहा था कि किंडरगार्टन कक्षाएं समाज कल्याण विभाग को सौंप दी जाएंगी।
हालांकि सरकारी स्कूलों में किंडरगार्टन कक्षाओं को बंद करने के स्कूल शिक्षा विभाग के कदम पर विभिन्न लोगों के विरोध के बाद सरकार ने यू-टर्न लिया और घोषणा की कि सरकारी स्कूलों में एलकेजी और यूकेजी कक्षाएं जारी रहेंगी। स्कूल शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभी भी सरकारी स्कूलों में किंडरगार्टन कक्षाओं के लिए प्रवेश शुरू होना बाकी है। इस साल किंडरगार्टन स्कूलों में नए प्रवेश 60,000 के पार की उम्मीद है। कई सरकारी स्कूलों में विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में अतिरिक्त छात्रों को समायोजित करने के लिए पर्याप्त जगह नहीं है। पिछले दो वर्षों से किंडरगार्टन की कक्षाएं कोविड -19 महामारी के कारण आयोजित नहीं की गई थीं।
……………………….
ग्रेड 2 कांस्टेबल नौकरियों के लिए 7 जुलाई से आवेदन
तमिलनाडु वर्दीधारी कार्मिक चयन बोर्ड ने घोषणा की है कि तमिलनाडु में 3,552 ग्रेड 2 पुलिस पदों के लिए 7 जुलाई से आवेदन किए जा सकते हैं। तमिलनाडु वर्दीधारी कार्मिक चयन बोर्ड की डीजीपी सीमा अग्रवाल ने कहा कि राज्य में ग्रेड 2 पुलिस के 3,552 पद खाली हैं। इसमें सशस्त्र बलों, तमिलनाडु विशेष पुलिस बल, द्वितीय श्रेणी जेल गार्ड और फायर ब्रिगेड के पदों की घोषणा की गई। जो युवा परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे तमिलनाडु यूनिफ़ॉर्मड की वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।
कोई भी इस परीक्षा के लिए केवल इस वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकता है और 15 अगस्त तक परीक्षा के लिए आवेदन कर सकता है। पुलिस परीक्षा में पहली बार तमिल भाषा की योग्यता परीक्षा सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार सामान्य परीक्षा के साथ-साथ आयोजित की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो