scriptऊटी में भूस्खलन, तीन कारों पर गिरा मलबा | Landslides in Ooty, three debris dead on cars | Patrika News

ऊटी में भूस्खलन, तीन कारों पर गिरा मलबा

locationचेन्नईPublished: Jul 18, 2018 01:56:02 pm

Submitted by:

Arvind Mohan Sharma

इधर गुडलूर में तो भारी बरसात के कारण कई जगह पेड़ों के जड़ सहित उखड़ जाने से रास्ते जाम हो गए

Landslides in Ooty, three debris dead on cars

ऊटी में भूस्खलन, तीन कारों पर गिरा मलबा

कोयम्बत्तूर.नीलगिरी में बरसात अब आफत बनने लगी है।ऊटी सहित कई इलाकों में जनजीवन अस्त -व्यस्त है।मंगलवार को ऊटी में दो स्थानों पर भू स्खलन के कारण तीन कारें मलबे में दबने से क्षतिग्रस्त हो गई। इधर गुडलूर में तो भारी बरसात के कारण कई जगह पेड़ों के जड़ सहित उखड़ जाने से रास्ते जाम हो गए।हांलाकि सार्वजनिक निर्माण विभाग लगातार पेड़ों को हटा कर रास्तों को साफ करने में जुटा है।लेकिन लगातार बरसात के कारण काम बाधित हो रहा है। पिछले कई दिनों से सूर्यदेव के दर्शन भी नहीं हुए। रात में तापमान आठ व दिन का तापमान १२-१३ तक पहुंच गया है। बिजली व्यवस्था भी चौपट हो गईहै। कई गांवों में तीन दिन से बिजली गुल है।
एक घर में भी अचानक जमीन धंसने से मलबा वहां खड़ी कारों पर आ गिरा।कई दुपहिया वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं, प्रशासन ने लोगों से पेड़ों के नीचे पनाह नहीं लेने, दीवार की ओट से बचने की सलाह दी है
ऊटी में मंगलवार को मैरिस रोड के पास मिट्टी धंसने लगी। यहां पक्की दीवार होने के बाद भी अंदर ही अंदर पानी समाते रहा। अचानक मिट्टी पक्की दीवार को तोड़ते हुए सड़क पर आ गिरी। दीवार के सहारे पार्क एक कार पर मलबा आ गिरा। कार को नुकसान पहुंचा है। इसी तरह एक घर में भी अचानक जमीन धंसने से मलबा वहां खड़ी कारों पर आ गिरा।कई दुपहिया वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।जिला प्रशासन ने लोगों से पेड़ों के नीचे पनाह नहीं लेने, दीवार की ओट से बचने की सलाह दी है। तिरुपुर जिले में भी बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं।पंचलंगिया झरने में पानी का वेग बढऩे के कारण प्रशासन ने यहां आगामी आदेश तक प्रवेश बंद कर दिया है।तिरुमूर्ति पहाड़ी की तलहटी में बना अ मन लिंगेश्वर मंदिर चारों ओर से बाढ़ के पानी से घिर गया है। भक्तों से कहा गया है कि वे पानी उतरने तक इंतजार करें।नहीं तो खतरा हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो