व्यापारियों को बिना जुर्माने के लाइसेंस नवीनीकरण के लिए मिला विस्तार

व्यापारियों को बिना जुर्माने के लाइसेंस नवीनीकरण के लिए मिला विस्तार
- कई व्यापारी महामारी की दूसरी लहर के कारण लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं कर सके

By: ASHOK SINGH RAJPUROHIT

Published: 21 Jul 2021, 12:27 AM IST

चेन्नई. शहर में 27,000 से अधिक व्यापारियों जिन्होंने अभी तक अपने व्यापार लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं किया है को बिना जुर्माना चुकाए ऐसा करने का अवसर दिया गया है। कुछ दिन पहले ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन द्वारा पारित एक परिषद के प्रस्ताव के अनुसार व्यापारियों को 31 दिसंबर तक बिना दंड के अपने व्यापार लाइसेंस को नवीनीकृत करने की अनुमति होगी। नियमों के अनुसार व्यापारियों को वित्तीय वर्ष के लिए मई से पहले अपने लाइसेंस का नवीनीकरण करना चाहिए।
45,859 व्यापारियों ने अपने लाइसेंसों का नवीनीकरण किया है जबकि 27,806 व्यापारियों ने अभी नवीनीकरण नहीं किया है। एक अधिकारी ने कहा, व्यापारियों को अगले वित्तीय वर्ष शुरू होने से पहले लाइसेंस का नवीनीकरण करना चाहिए। यदि वे विफल होते हैं, तो उन्हें नवीनीकरण शुल्क के 50 प्रतिशत के दंड के साथ 30 अप्रेल तक नवीनीकरण शुल्क का भुगतान करके नवीनीकरण करने की अनुमति दी जाती है। 1 मई से व्यापारियों को दंड के रूप में नवीनीकरण शुल्क का 100 प्रतिशत भुगतान करना होगा। यदि व्यापारी लाइसेंस का नवीनीकरण करने में विफल रहते हैं तो लाइसेंस समाप्त हो जाएंगे।
लाइसेंस नवीनीकरण कार्य प्रभावित
प्रस्ताव में कहा गया है कि महामारी और हाल के राज्य चुनावों से संबंधित कार्यों ने व्यापार लाइसेंस नवीनीकरण कार्यों को प्रभावित किया है क्योंकि अधिकारी व्यस्त थे। इसके बावजूद बिना किसी जुर्माने के 30 अप्रेल तक ट्रेड लाइसेंस का नवीनीकरण किया गया। इस बीच कई व्यापारी महामारी की दूसरी लहर के कारण लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं कर सके। सरकारी आदेश के आधार पर निर्णय लिया गया है।

ASHOK SINGH RAJPUROHIT
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned