तस्माक दुकानों में चोरी के बढ़ते मामलों के बाद सुरक्षा बढ़ाई

Liquor shifted from many outlets to depots following Robbery cases in Tamilnadu: राज्य में तस्माक दुकान में चोरी के 22 मामले सामने आए है।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Updated: 09 Apr 2020, 01:46 PM IST

चेन्नई.

कोरोना वायरस के कारण सरकार ने 21 दिन के लिए लॉकडाउन किया है। लॉकडाउन में आवश्यक वस्तुओं राशन, दूध, फल, सब्जी की दुकानों और आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी दुकानें बंद हैं। ऐसे में शराब की दुकानें भी बंद चल रही हैं लेकिन लॉकडाउन के बीच तमिलनाडु में तस्माक की दुकाने शराबियों के निशाने पर आ गई है। शराबी और शरारती तत्व लॉकडाउन का फायदा उठाकर तस्माक दुकान का ताला तोड़कर शराब चोरी कर रहे है। राज्य में तस्माक दुकान में चोरी के 22 मामले सामने आए है।

सुरक्षा बढ़ाई गई
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लगातार तस्मका दुकानों में चोरियों को ध्यान में रखते हुए स्टॉक को आउटलेट से नजदीकी डिपो में शिफ्ट किया जा रहा है। जहां सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। एक आला पुलिस अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन के बीच राज्यभर में तस्माक दुकानों से शराब चोरी की २२ मामले दर्ज हुए है। चोरों ने अबतक के १४ दिनों के लॉकडाउन में १४ लाख की शराब चुरा ली है। शराब की दुकान का शटर जबरन तोड़ा गया और शराब की कुछ बोतलें तथा पेटियां चुरा ली गई।

संवेदनशील इलाकों पर नजर
एक अन्य अधिकारी के अनुसार तस्माक दुकान से पूरा स्टॉक डिपो में शिफ्ट नहीं किया रहा है। हम संवेदनशील इलाकों पर नजर रखे हुए है और जिन इलाकों में चोरी की वारदात अधिक हुई है, उन इलाकों में कलक्टर और पुलिस की मदद से कड़ी निगरानी की जा रही है। हमें कुछ तस्माक दुकान और डिपो पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

ग्रामीण इलाकों में ज्यादा मामले
लॉकडाउन के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में तस्माक दुकानों में चोरी की वारदातों में वृद्धि हुई है। इन इलाकों में लोग अपने अपने घरों में रहते है। ऐसे में चोर और शराबियों को चोरी करने का मौका मिल जाता है। कुछ दुकानों में शटर के पास लोहे के रोड लगाए गए है जिसकी मदद से शटर नहीं खुलेगा।

ब्लैक में बिक रही शराब
लॉकडाउन के चलते शराब की दुकानें भी बंद कर दी गई है। बावजूद इसके शराब बिक रही है। इसकी ब्लैक मार्केटिंग की जा रही है। कुछ लोगों ने दुकानें बंद होने से पहले इसका स्टॉक जमा कर लिया था और कुछ लोग तस्माक दुकान में चोरी करने के बाद ब्लैक में बेच रहे है। बताया जा रहा है कि एक बोतल को १५०-२५० अधिक कीमत पर बेची जा रही है। कहीं पर शराब उपलब्ध नहीं। जिसका स्टॉक जमा कर रखने वाले लाभ उठा रहे हैं। जानकारी के अनुसार 400 रुपए की शराब की बोतल, हजार रुपए में बेचा जा रहा है। एक दिन में तमिलनाडु में ७८-८० करोड की शराब बिकती है।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned