scriptपीएम मोदी से मिलकर गदगद हुए चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग बोले, दोस्तों की तरह खुलकर बातचीत की | live-update-xi-jinping-pm-narendra-modi-meeting-in-mahabalipuram | Patrika News

पीएम मोदी से मिलकर गदगद हुए चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग बोले, दोस्तों की तरह खुलकर बातचीत की

locationचेन्नईPublished: Oct 12, 2019 01:15:48 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

live-update-xi-jinping-pm-narendra-modi-meeting-in-mahabalipuram: चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि मैंने दोस्तों की तरह खुलकर बातचीत की। China’s president Xi Jinping Chinese President Xi Jinping mahabalipuram shore temple mahabalipuram varaha cave temple modi Narendra Modi PM Modi Xi Jinping PM Narendra Modi PM Narendra Modi to meet Xi jinping Prime Minister Narendra Modi Xi Jinping

live-update-xi-jinping-pm-narendra-modi-meeting-in-mahabalipuram

live-update-xi-jinping-pm-narendra-modi-meeting-in-mahabalipuram

चेन्नई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शी जिनपिंग के बीच अनौपचारिक मुलाकात शनिवार को खत्म हो गई है। दोनों नेताओं के बीच लगभग 50 मिनट तक बातचीत हुई। इस दौरान पीएम मोदी और राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ सिर्फ ट्रांसलेटर ही मौजूद थे। जिनपिंग पीएम मोदी से मुलाकात के बाद काफी खुश है और उन्होंने अपनी खुशी भी जाहिर की है।
जिनपिंग के लिए यादगार अनुभव
चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि कल प्रधानमंत्री जी जैसा आपने कहा था, आपने और मैंने दोस्तों की तरह खुलकर बातचीत की। दोनों ने द्विपक्षीय संबंधों पर भी बातचीत की। उन्होंने कहा कि हम वास्तव में आपके अतिथि सतकार से अभिभूत हैं। मैंने और मेरे साथियों ने बहुत दृढ़ता से महसूस किया है। यह मेरे और हमारे लिए एक यादगार अनुभव होगा।
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि वुहान शिखर सम्मेलन ने हमारे संबंधों में एक नई गति और विश्वास पैदा किया और आज का ‘चेन्नई विजन’ भारत-चीन संबंधों में एक नए युग की शुरुआत है।
पीएम मोदी ने कहा कि चीन और तमिलनाडु राज्य के बीच गहरे सांस्कृतिक और व्यापारिक संबंध रहे हैं। पिछले 2 हजार सालों के अधिकांश कालखंड में भारत और चीन दुनिया की प्रमुख आर्थिक शक्तियां थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो