scriptचेन्नई में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करा रही पुलिस, 2436 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज | Lockdown norm breakers beware, police getting tougher in chennai | Patrika News

चेन्नई में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करा रही पुलिस, 2436 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

locationचेन्नईPublished: Jun 20, 2020 02:26:05 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

– 18 घंटों की कार्रवाई में 1977 वाहन जबत

Lockdown norm breakers beware, police getting tougher in chennai

Lockdown norm breakers beware, police getting tougher in chennai

चेन्नई.

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा चेन्नई में सख्त लॉकडाउन लागू किया गया है। ताकि लोग घरों से बाहर न निकले। शनिवार को सख्त लॉकडाउन का पालन कराने के लिए महानगर पुलिस द्वारा सख्ती भी दिखाई गई। पुलिस की टीम ने सुबह से सख्त रूख अपनाते हुए घर के बाहर बेवजह और बिना मास्क के घूमने वाले लोगों को समझाइश देकर घर वापस लौटाया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस लगातार सख्ती बरत रही है। बिना जरूरी काम के घर से नहीं निकलने की नसीहत दी जा रही है। जो भी युवक सैर-सपाटा करने निकले थे, उनको पुलिस ने अपने अंदाज में नसीहत दी और घर वापस खदेड़ दिया। विभिन्न हिस्सों में बेवजह इधर-उधर घूम रहे लोगों के खिलाफ सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराया गया। बाजार में अनावश्यक रूप से सडक़ पर लगी बाइक जब्त की जा रही है। पुलिस मुख्य मार्गों के अलावा मोहल्लों की गलियों में लोगों से घर के अंदर रहने की अपील की।

2436 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
लॉकडाउन में पुलिस की सख्ती लगातर बढ़ती जा रही है। बेवजह घर से निकलने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस अधिकारी के अनुसार गुरुवार-शुक्रवार रात्रि 12 बजे से शुक्रवार शाम 6 बजे तक पुलिस ने बेवजह बाजारों में घूम रहे लोगों के 1977 से अधिक वाहन जब्त किए और 2436 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। कुछ फर्जी ई-पास लेकर घूमते पकड़े गए तो कुछ लोग पिछले लॉकडाउन के दौरान जारी हुए ई-पास लेकर बेवजह घूम रहे थे जिन्हें पुलिस ने पकड़ा और वाहन जब्त कर लिए।

सभी चौराहों पर कड़ी चेकिंग
लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस महानगर के सभी चौराहों पर कड़ी चेकिंग कर रही है। इसके बाद भी कुछ लोग ऐसे हैं, जो बेवजह घर से निकलते पाए गए। कई बार समझाने के बाद भी ऐसे वाहन चालकों पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। सख्ती न होने के कारण लोगों का निकलना लगातार जारी है।

शारीरिक दूरी का नहीं रख रहे ख्याल
शनिवार सुबह नम्मालवारपेट और चिंताद्रीपेट में सब्जी बाजार में लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते दिखें। लोगों से अपील की जा रही है कि दूर-दूर रहकर सब्जी खरीदी करें इसलिए दोपहर 2 बजे तक सब्जी बेचने वाले को अनुमति दी है। ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से लोग सुरक्षित रहे। लेकिन इतनी सुविधा और समझाइश के बाद भी लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं। लापरवाही का आलम यह है सब्जी विके्रता ही मास्क नहीं लगाए है। वहीं खरीदने वाले किसी भी ग्राहक ने मास्क नहीं पहना। साथ ही शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो