scriptतमिलनाडु में कोरोना प्रतिबंधों में ढील, दो साल बाद प्ले और नर्सरी स्कूल खुले | Lockdown relaxations come into effect in Tamilnadu | Patrika News

तमिलनाडु में कोरोना प्रतिबंधों में ढील, दो साल बाद प्ले और नर्सरी स्कूल खुले

locationचेन्नईPublished: Feb 16, 2022 03:08:47 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बुधवार से दो मार्च तक कोविड लॉकडाउन के विस्तार के साथ प्रतिबंधों में छूट देने की घोषणा की।

Lockdown relaxations come into effect in Tamilnadu

Lockdown relaxations come into effect in Tamilnadu

चेन्नई.

तमिलनाडु में कोविड मामलों में आई गिरावट को देखते हुए बुधवार से प्रतिबंधों में और अधिक ढील दे दी गई और एलकेजी, यूकेजी, प्ले और नर्सरी स्कूल दो साल के अंतराल के बाद फिर से खोले गए। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बुधवार से दो मार्च तक कोविड लॉकडाउन के विस्तार के साथ प्रतिबंधों में छूट देने की घोषणा की।

इस संबंध में जारी एक सरकारी आदेश में कहा गया है कि सामाजिक, सांस्कृतिक और सार्वजनिक सभाओं पर मौजूदा प्रतिबंध जारी रहेंगे। आदेश के मुताबिक ‘शादी-विवाह संबंधित सभा में 200 से अधिक मेहमानों के शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जबकि अंतिम संस्कार में 100 लोग शामिल हो सकेंगे।

Also read: Tamilnadu: चुनाव से पहले पैसे व उपहारों के वितरण की जांच के लिए पुलिस ने बढ़ाई फ्लाइंग स्क्वायड की संख्या

आदेश के अनुसार संक्रमण को रोकने के लिए उपरोक्त प्रतिबंधों को छोडकऱ लगाए गए अन्य सभी प्रतिबंध आज से वापस ले लिए गए हैं। प्ले स्कूल और नर्सरी स्कूलों में बुधवार से पढ़ाई शुरू हो गई है। इसके अलावा सभी प्रदर्शनियों को भी आयोजित करने की अनुमति दी गई है।

सरकार ने 100 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमाघरों के संचालन की इजाजत भी दे दी है तथा शॉपिंग मॉल और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों ने भी पूरी क्षमता के साथ संचालन शुरू कर दिया है। लोगों को फेस मास्क पहनने, सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक दूरी बनाए रखने और वैक्सीन की दोनों डोज लेने की सलाह दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो