सबसे लंबी 484.5 मीटर चोटी का विश्व रिकार्ड

सबसे लंबी 484.5 मीटर चोटी का विश्व रिकार्ड

Purushotham Reddy | Publish: Mar, 08 2019 12:52:49 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

- स्तन कैंसर की जांच के लिए जागरूकता कार्यक्रम - पल्लावरम स्थित वेल्स यूनिवर्सिटी में तीन घंटे 11 मिनट 31 सेकंड, ६६ माइक्रो सेकंड्स में 484.5 मीटर लंबी चोटी बनाकर गिनीज विश्व रिकार्ड बनाया गया है।

चेन्नई. पल्लावरम स्थित वेल्स यूनिवर्सिटी में तीन घंटे 11 मिनट 31 सेकंड, ६६ माइक्रो सेकंड्स में 484.5 मीटर लंबी चोटी बनाकर गिनीज विश्व रिकार्ड बनाया गया है। इस पहल का उद्देश्य स्तन कैंसर के समय रहते नियमित स्व-परीक्षण एवं पहचान को लेकर जागरूकता पैदा करना था। इस आयोजन में माहा हेयर एंड ब्यूटी अकादमी तथा द एक्टेंशंज का भी सहयोग रहा। बालों को गुलाबी रंग से सजाया गया था। इसमें मॉडल निहारिका संजय थी। कार्यक्रम में विभिन्न देशों से आए करीब 100 पेशेवर योग्य हेयर ड्रेसर, ब्यूटीशियन तथा सैलून मालिकों ने भाग लिया। इस मौके पर फाउंडर चांसलर डा. इशरी के. गणेश ने कहा महिलाओं को सहयोग देने में यूनिवर्सिटी भविष्य में भी आगे रहेगी। यह महान पहल है।
इस मौके पर चिकित्सकों ने साधारण उपाय बताए ताकि कैंसर की असामान्यता की जांच की जा सके। इस दौरान माहा हेयर एंड ब्यूटी अकादमी की फाउंडर महालक्ष्मी कमलकन्नन ने भी विचार व्यक्त किए। द एक्टेंशंज की सीईओ मेनका रामकुमार ने कहा इस वल्र्ड रिकार्ड के जरिए जागरूकता अभियान चलाया गया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned