scriptएलपीजी डिलीवरीमैन ने बेसिक सैलरी फिक्स करने की मांग की | LPG deliveryman demands fixed basic salary | Patrika News

एलपीजी डिलीवरीमैन ने बेसिक सैलरी फिक्स करने की मांग की

locationचेन्नईPublished: Dec 15, 2019 05:11:45 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

The demand comes in the wake of a advisory issued by the oil and gas marketing companies
यह मांग उस वक्त सामने आई है जब तेल और गैस मार्केटिंग कंपनियों द्वारा ग्राहकों को डिलीवरीमैन को किसी प्रकार का बख्शीस नहीं देने का सुझाव जारी किया गया था।
 

एलपीजी डिलीवरीमैन ने बेसिक सैलरी फिक्स करने की मांग की

एलपीजी डिलीवरीमैन ने बेसिक सैलरी फिक्स करने की मांग की

एलपीजी डिलीवरीमैन ने बेसिक सैलरी फिक्स करने की मांग की
तिरुचि. तमिलनाडु एलपीजी सिलेंडर डिलीवरीमैन कर्मचारी संघ (टीएनएलसीडीईयू) ने डिलरों और तेल कंपनियों से डिलीवरी करने वालों की बेसिक सेलरी फिक्स करने की मांग की। यह मांग उस वक्त सामने आई है जब तेल और गैस मार्केटिंग कंपनियों द्वारा ग्राहकों को डिलीवरीमैन को किसी प्रकार का बख्शीस नहीं देने का सुझाव जारी किया गया था। संघ के राज्य अध्यक्ष आर. गणेश ने दावा किया कि डिलीवरीमैन वित्तीय संकट का सामना कर रहे हैं क्योंकि उनकी आय पूरी तरह से ग्राहकों से प्राप्त होने वाली बख्शीस पर निर्भर करती है।
मौद्रिक लाभ शामिल नहीं होते

ग्राहकों को सौंपी जाने वाली चालान कॉपी में डिलीवरी चार्ज के रूप में 20 रुपये के संग्रह का उल्लेख होता है, लेकिन डिलीवरीमैन को उसका एक रुपया भी नहीं मिलता है। जिसके लिए ग्राहकों द्वारा मिलने वाला बख्शीस ही आय का मुख्य स्रोत है। उन्होंने कहा कि कई डिलीवरीमैन को मासिक वेतन के तौर पर ५ से ७ हजार मिलता है लेकिन उसमें प्रोविडेंट फंड समेत अन्य मौद्रिक लाभ शामिल नहीं होते हैं। ऐसे हालात को देखते हुए उनके मासिक वेतन को फिक्स किया जाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो