scriptMadras HC dismissed bail plea filed by Sridhar sathankulam case | जयराज-बेनिक्स की हिरासत में मौत: हाइकोर्ट ने आरोपी पुलिस अधिकारी की जमानत याचिका खारिज की | Patrika News

जयराज-बेनिक्स की हिरासत में मौत: हाइकोर्ट ने आरोपी पुलिस अधिकारी की जमानत याचिका खारिज की

पूरे देश को हिलाकर रख देने वाले सातनकुलम पिता-पुत्र हत्याकांड में गिरफ्तार पुलिस निरीक्षक श्रीधर की जमानत याचिका हाइकोर्ट ने खारिज कर दी।

चेन्नई

Published: July 04, 2022 04:40:27 pm

चेन्नई.

मद्रास हाइकोर्ट की मदुरै खंडपीठ ने सोमवार को वो जमानत याचिका खारिज कर दी, जिसमें तुत्तुकुडी के सातनकुलम में पिता-पुत्र की जोड़ी जयराज-बेनिक्स मामले में सीबीआइ द्वारा आरोपी बनाए गए पुलिस निरीक्षक श्रीधर की रिहाई की मांग की गई थी। दोनों की वर्ष 2020 में पुलिस हिरासत में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। पूरे देश को हिलाकर रख देने वाले सातनकुलम पिता-पुत्र हत्याकांड में गिरफ्तार पुलिस निरीक्षक श्रीधर की जमानत याचिका हाइकोर्ट ने खारिज कर दी।

Madras HC dismissed bail plea filed by Sridhar sathankulam case
Madras HC dismissed bail plea filed by Sridhar sathankulam case

श्रीधर ने मद्रास हाइकोर्ट की मदुरै शाखा में जमानत की मांग करते हुए याचिका दायर की थी। याचिका में मामले के 105 गवाहों में से मदुरै कोर्ट में अब तक 30 गवाहों से ही जिरह हुई है। मैं 20 महीने से जेल में हूं। विचाराधीन कैद की सजा अवैध है। इसलिए मुझे जमानत दी जानी चाहिए। न्यायाधीश जी. एलंगोवन ने इस याचिका की जांच की। सीबीआइ ने श्रीधर को जमानत देने पर कड़ी आपत्ति जताई। इसके बाद न्यायाधीश ने उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी।

क्या था पूरा मामला ?
वर्ष 2020 के 19 जून को तुत्तुकुडी के सातनकुलम पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान पिता जयराज और उनके बेटे बेनिक्स को हिरासत में लिया था। उन पर आरोप था कि उन्होंने अपनी मोबाइल फोन की दुकान को लॉकडाउन में निर्धारित समय से ज्यादा खुला रखा था। घटना में सातनकुलम थाने के पुलिसवालों पर जयराज और बेनिक्स को बुरी तरह पीटने के आरोप लगे थे। उनके प्राइवेट पाट्र्स पर भी गंभीर चोटें आई थी। इसके बाद 22 जून को हिरासत में उनकी मौत हो गई थी। पूरे देश में बवाल मचने के बाद तमिलनाडु सरकार ने इस घटना की जांच सीबीआइ को जांच सौंपी थी जिसने नौ पुलिस कर्मियों के नाम चार्जशीट में दाखिल किए गए थे।

चार्जशीट में पुलिसकर्मियों पर गंभीर आरोप
सीबीआइ ने चार्जशीट में कहा कि पुलिसवालों ने उन लोगों को 6 घंटे से ज्यादा समय तक प्रताडि़त किया, पुलिस के व्यवहार से लग रहा था कि पुलिस उन्हें सबक सिखाना चाहती थी। चार्जशीट में कहा गया है, जब भी कोई खामोशी होती, आरोपी इंस्पेक्टर श्रीधर चुप रहने का कारण पूछकर पुलिसवालों को उकसाता था और फिर से मारने के लिए कहता। इस मामले में देशभर में प्रदर्शन हुए थे। सोशल मीडिया से लेकर सडक़ तक लोगों में पुलिस के बर्ताव के खिलाफ खूब गुस्सा था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवारIndependent Day पर देशभर के 1082 पुलिस जवानों को मिलेगा पदक, सबसे ज्यादा 125 जम्मू कश्मीर पुलिस कोहरियाणा में निकली 6600 फीट लंबी तिरंगा यात्रा, मनाया जा रहा आजादी के अमृत महोत्सव का जश्नIndependence Day 2022: लालकिला छावनी में तब्दील, जमीन से आसमान तक काउंटर-ड्रोन सिस्टम से निगरानी14 अगस्त को 'विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस' मनाने पर कांग्रेस का BJP पर हमला, कहा- नफरत फैलाने के लिए त्रासदी का दुरुपयोग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.