सम्पूर्ण लॉकडाउन में थमा मदुरै, दुकानें बंद, सुनसान रहे बाजार


- लोगों ने कोरोना से जंग का दिखाया जज्बा

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 24 Jun 2020, 06:02 PM IST

मदुरै.

कोरोना संक्रमण के खिलाफ मदुरै के लोगों ने एक बार फिर जज्बा दिखाया है। बुधवार को जिले में संपूर्ण लॉकडाउन का व्यापक असर देखने को मिला। लोग स्वेच्छा से ही घरों में बंद हो गए। पुलिस को कहीं पर भी सख्ती करने की जरूरत नहीं पड़ी। लोगों ने खुद ही शहर में जनता कफ्र्यू लगा दिया।

तमिलनाडु सरकार द्वारा मदुरै में बुधवार से संपूर्ण लॉकडाउन लागू करने के आदेश के बाद हर तरफ सन्नाटा पसरा हुआ है। जरूरी काम के लिए ही बमुश्किल निकले और पूरे समय घर में ही व्यतीत किए। हमेशा भीड़ से गुलजार रहने वाली सडक़ें सुनसान है। लोग सुबह से घरों से नहीं निकले। जरूरी सेवाओं को छोडकऱ सभी दुकानें बंद रहीं।

सडक़े भी वीरान नजर आई। शाम को भी इक्का-दुक्का आवाजाही रही। पुलिस ने नाकाबंदी कर अनुमति वाले वाहनों को छोड़ किसी को भी शहर में नहीं घुसने दिया गया। पुलिस ने सभी को घर में रहने की सलाह देते हुए किसी को भी बिना किसी उचित कारण के बाहर नहीं निकालने देने की अपील की।

मदुरै के हर वह चौक चौराहे जहां अन्य दिनों में लोगों की भारी भीड़ व आवाजाही होती थी, बुधवार को सभी जगह सुनसान थी। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जैसे मदुरैवासियों ने लॉकडाउन को गंभीरता से लिया। सुबह से लेकर शाम तक भी नगर का हर हिस्सा वीरान था और एक-दुक्का वाहन सुबह दिखे। सडक़ों में केवल बंद दुकानों के अलावा कुछ भी नजर नहीं आ रहा था। जरूरी सेवाओं के नाम पर केवल दूध, किराना, सब्जी व दवाई के दुकानें ही खुली थी लेकिन वीरानी के चलते सभी दुकान संचालक खाली बैठे थे। वहीं बस स्टैंड, सब्जी मार्केट, शोपिंग वाले इलाकों की दुकानें लॉकडाउन के चलते बंद पड़े थे।

मदुरै में कोरोना के संक्रमण से रोकने के लिए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने हाल ही मदुरै में भी सम्पूर्ण लॉकडाउन लागू करने के आदेश जारी किए थे। सम्पूर्ण लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सभी जिम्मेदार विभागों के अधिकारी अपने पूरी टीम के साथ अपने कर्तव्यों को पूरी जिम्मेदारी के साथ निभा रहे हैं। जिला कलक्टर से लेकर पुलिसकर्मी हर स्थिति पर अपनी नजर बनाए रखे हुए है।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned