आई केयर सेन्टर की स्थापना करेगा महावीर इन्टरनेशनल

आई केयर सेन्टर की स्थापना करेगा महावीर इन्टरनेशनल
- नव नियुक्त चेयरमैन ज्ञानचन्द कोठारी एवं उनकी टीम को दिलाई शपथ
- मासिक डिजीटल ई पत्रिका की शुरुआत

By: Ashok Rajpurohit

Published: 11 Apr 2021, 10:48 PM IST

चेन्नई. महावीर इन्टरनेशनल चेन्नई मेट्रो जल्द ही आई केयर सेन्टर की स्थापना करेगा। इसके साथ ही मासिक डिजीटल ई-पेपर की शुरुआत की है। आने वाले समय में कई नए प्रोजेक्ट हाथ में लिए गए हैं। महावीर इन्टरनेशनल चेन्नई मेट्रो के नवनियुक्त चेयरमैन ज्ञानचन्द कोठारी ने यह बात कही। कोठारी यहां किलपॉक में महावीर इन्टरनेशनल के शपथ ग्रहण समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि महावीर इन्टरनेशनल जल्द ही दो हजार वां आई कैम्प आयोजित करेगा। स्थितियां सामान्य होने पर इसका भव्य आयोजन किया जा सकेगा। इसके साथ ही गौशाला का प्रोजेक्ट हाथ में लिया जाएगा। उन्होने कहा कि डिजीटल ई-पेपर के माध्यम से हर महीने की पांच तारीख को महावीर इन्टरनेशनल की गतिविधियों की जानकारी डिजीटल प्लेटफॉर्म पर दी जाएगी।
आय का कुछ हिस्सा पुण्य में लगाएं
समारोह के मुख्य अतिथि फाइनेंसर दीपचन्द लूणिया ने कहा कि हम जो कमाते हैं उसका कुछ हिस्सा जरूर हमें पुण्य एवं सेवा के काम में लगाना चाहिए। हमें जो करना है वह कल पर नहीं छोड़ें और आज ही कर लें। यदि हम धर्म व दान के काम में पैसा लगाएंगे तो हमें उसका रिटर्न भी कई गुणा मिलेगा। लूणिया ने कहा कि हम जो भी करें वह दिल से करें। मन लगाकर करें। उन्होंने खुशी व्यक्त की कि महावीर इन्टरनेशनल ने एक युवा कार्यकर्ता को चेयरमैन बनाया है। इससे संस्था और तेज गति से विकास कर सकेगी।
विकास की सराहना
पूर्व चेयरमैन मोहनलाल जैन ने महावीर इन्टरनेशल के किए जा रहे कार्यों पर संतोष जताया और इसे आगे बढ़ाने की बात कही। दिलीप मेहता ने रिपोर्ट प्रस्तुत की। मुकेश चुतर ने मुख्य अतिथि का परिचय दिया। इस मौके पर मंजू कोठारी का भी सम्मान किया गया। निर्मल नाहटा ने संचालन किया। राजेश बालेचा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। राजस्थान एसोसिएशन के अध्यक्ष पदम छाजेड़ समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे।
नई टीम
महावीर इन्टरनेशनल चेन्नई मेट्रो की नई टीम में ज्ञानचन्द कोठारी को चेयरमैन एवं पदमचन्द छाजेड व दिनेश भलघट को वाइस चेयरमैन बनाया गया है। इसके साथ ही शांतिलाल एस. जैन एवं मोहनलाल बी. जैन को सलाहकार, दिलीप मेहता को सचिव, अशोक नाहर व विजयराज गांधी को सह सचिव, मुकेश चुतर को कोषाध्यक्ष व सचिन जैन को सह कोषाध्यक्ष बनाया गया है। बोर्ड आफ डायरेक्टर में अजित कुमार नागौरी, अशोक कुमार मेहता, धर्मेन्द्र सुन्देशा, दिनेश एम. भलघट, गौतमचन्द चौरड़िया, ज्ञानचन्द चौरडिया, कुशालचन्द रांका, महावीरचन्द खाबिया, नरेन्द्र श्रीश्रीमाल, पूनमचन्द मांडोत, प्रकाशचन्द गुलेछा, प्रकाश लोढ़ा, राजेन्द्र बेताला, राजेन्द्र खारीवाल, राजेश बालेचा, विजयराज चौपड़ा, विजयराज कटारिया को शामिल किया गया है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने चेयरमैन एवं नई टीम को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।
...........

Ashok Rajpurohit
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned