scriptमहेश कुमार अग्रवाल ने चेन्नई के नए पुलिस आयुक्त का पदभार संभाला | Mahesh Kumar Aggarwal Takes Charge As Chennai Police Commissioner | Patrika News

महेश कुमार अग्रवाल ने चेन्नई के नए पुलिस आयुक्त का पदभार संभाला

locationचेन्नईPublished: Jul 02, 2020 05:59:04 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

1994 बैच के आईपीएस अग्रवाल मूल रूप से पंजाब के रहने वाले है।

Mahesh Kumar Aggarwal Takes Charge As Chennai Police Commissioner

Mahesh Kumar Aggarwal Takes Charge As Chennai Police Commissioner

चेन्नई.

चेन्नई पुलिस आयुक्तालय के नए पुलिस आयुक्त महेश कुमार अग्रवाल ने गुरुवार को अपना कार्यभार संभाल लिया। हाल ही में राज्य सरकार ने पूर्व आयुक्त एके विश्वनाथन का तबादला कर महेश कुमार अग्रवाल को पुलिस आयुक्त नियुक्त किया है। 1994 बैच के आईपीएस अग्रवाल मूल रूप से पंजाब के रहने वाले है।

गुरुवार को महेश कुमार अग्रवाल के पुलिस आयुक्तालय पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया और गार्ड ऑफ ओनर दिया गया। पुलिस आयुक्तालय में एके विश्वनाथन ने अग्रवाल को आयुक्त का कार्यभार सौंपा और बधाई दी।
पदभार संभालने के बाद अग्रवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण से जंग जीतने के लिए तमिलनाडु सरकार के दिशा-निर्देश का पालन करते हुए हमें सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनना होगा। हम लोगों से अपील कर रहे है कि लोग अपन घरों से बाहर न निकले जबतक बहुत जरूरत न हो। पुलिसकर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों की सुरक्षा के लिए कदम उठाए जाएंगे।

इस मौके पर पूर्व पुलिस आयुक्त एके विश्वनाथन ने कहा कि महेश कुमार अग्रवाल पुलिस आयुक्त के रूप में उनसे भी बेहतर सेवाएं प्रदान करेंगे। वहीं कोरोना संकट के बीच चेन्नई पुलिस ने बेहतर काम किया है और उम्मीद है कि आगे भी पुलिस के जवानों का उनको सहयोग मिलेगा और बेहतर काम करेगी।

पंजाब के रहने वाले है अग्रवाल
महेश कुमार अग्रवाल 22 साल की उम्र में आईपीएस अधिकारी बन गए। उन्होंने तेेनी और तुत्तुकुडी में पुलिस अधीक्षक के रूप में कार्य किया और राज्य से बाहर प्रतिनियुक्ति पर जाने से पहले चेन्नई के फ्लावर बाजार के डीसीपी के पद पर रह चुके है।

वे पुलिस महानिरीक्षक के पद पर दोबारा तमिलनाडु लौट आए और सीबी-सीआईडी में तैनात थे और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के रूप में पदोन्नत होने से पहले पुलिस आयुक्त के रूप में कार्य किया और चेन्नई बोट क्लब क्षेत्र में कमांडो स्कूल में तैनात थे। चेन्नई पुलिस आयुक्त नियुक्त होने से पहले वे नॉर्थ चेन्नई के नोडल अधिकारी थे जो नगर निगम के साथ कोरोना वायरस रोकथाम व बचाव से जुड़े थे।

ट्रेंडिंग वीडियो