scriptहाथी को बेरहमी से पीटने वाले महावत, सहायक पर मामला दर्ज, गिरफ्तार | Mahout, assistant booked for brutally attacking elephant at rejuvenati | Patrika News

हाथी को बेरहमी से पीटने वाले महावत, सहायक पर मामला दर्ज, गिरफ्तार

locationचेन्नईPublished: Feb 22, 2021 04:54:38 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

गजराज को पीटने का वीडियो वायरल हो गया जिसके बाद वन जीव जन्तु संरक्षणवादी और कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Mahout, assistant booked for brutally attacking elephant at rejuvenati

Mahout, assistant booked for brutally attacking elephant at rejuvenati

कोयम्बत्तूर.

कोयम्बत्तूर वन विभाग ने ठेक्कमपट्टी रिजुवेनेशन कैंप में हाथी को जंजीर से जकड़ कर पिटाई करने वाले महावत और उसके सहायक के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। गजराज को पीटने का वीडियो वायरल हो गया जिसके बाद वन जीव जन्तु संरक्षणवादी और कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

वायरल वीडियो में महावत वीनिलकुमार (46) और उसका सहायक शिवप्रसाद (32) जंजीर से जकड़े 18 साल के हाथी जयमालीथा को बेरहमी से पीट रहे हैं। यह हाथी चिंघाड़ रहा था लेकिन यह दोनों नहीं रूकते हैं। यह भी बताया जा रहा है कि जिस हाथी की बुरी तरह पिटाई की जा रही थी वो बीमार था। यह हाथी श्रीविल्लिपुथुर मंदिर का बताया जा रहा है। यह वीडियो कोयम्बत्तूर के रिजुवेनेशन कैंप का है।

कैंप का संचालन करने वाली हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ धर्मादा विभाग के अधिकारियों ने भी गजराज को पीटने वाले दोनों महावत के खिलाफ जांच करेगी और आवययक कार्रवाई करेगी।
कैंप के दूसरे महावत के मुताबिक हाथी महावत के निर्देश नहीं मान रहा था। महावत हाथी को नहाने ले गया लेकिन दूसरे हाथी को देखकर उसका हाथी बेकाबू हो गया और वहां से भाग गया। काफी देर तक प्रयास करने के बाद हाथी को काबू में लाया गया। महावत ने शनिवार को हाथी को पेड़ से बांधकर पीटा जिसका वीडियो वायारल हो गया।

ज्ञातव्य है कि ठेक्कमपट्टी में हर साल हाथियों के लिए यह कैंप लगाया जाता है। इसमें उनकी खास देखभाल की जाती है। बीमारी या जख्म होने पर उनका इलाज होता है। उन्हें सेहतमंद खाना दिया जाता है, ताकि उनका मोटापा काबू में आ सके। इस साल कैंप में 26 हाथी लाए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो