scriptप्लास्टिक प्रतिबंध लागू करने में आमजन करें समर्थन | Make the ban in the implementation of plastic ban | Patrika News

प्लास्टिक प्रतिबंध लागू करने में आमजन करें समर्थन

locationचेन्नईPublished: Jun 17, 2019 11:54:50 pm

मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने सोमवार को राज्य की जनता से गत जनवरी से प्लास्टिक के कुछ उत्पादों पर लगाए गए प्रतिबंध में सहयोग करने का आग्रह…

Make the ban in the implementation of plastic ban

Make the ban in the implementation of plastic ban

चेन्नई।मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने सोमवार को राज्य की जनता से गत जनवरी से प्लास्टिक के कुछ उत्पादों पर लगाए गए प्रतिबंध में सहयोग करने का आग्रह किया है। यहां राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री ने मंत्रियों और विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रतिबंध के बाद उल्लंघन करने वालों के खिलाफ उठाए गए कदमों की समीक्षा की। यहां जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में मुख्यमंत्री ने जनता से प्लास्टिक की जगह कागज एवं कपड़े की थैलियों का इस्तेमाल कर पर्यावरण के संरक्षण के लिए सरकार की पहल में सहयोग करने का आग्रह किया। बैठक में नियम तोडऩे वालों पर जुर्माना लगाने और लाइसेंस रद्द करने समेत अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई।

साथ ही विभागीय के अधिकारियों को वैकल्पिक थैलियों के उपयोग के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। निर्देश के अनुसार भंडारण, आपूर्ति, ट्रांसपोर्ट, बिक्री और वितरण करने वालों पर पहली बार २५ हजार का जुर्माना लगाने का निर्णय लिया गया है जबकि दूसरी बार ऐसा करने वालों पर ५० हजार और तीसरी बार १ लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

विक्रवांडी विधानसभा सीट रिक्त घोषित

तमिलनाडु विधानसभा सचिवालय ने विक्रवांडी विधानसभा सीट के विधायक के निधन के कारण इस सीट को सोमवार को रिक्त घोषित कर दिया। उल्लेखनीय है कि यहां से डीएमके विधायक राधामणि का कैंसर की बीमारी के कारण निधन शुक्रवार को पुदुचेरी के जिपमेर अस्पताल में हो गया। इस घोषणा के साथ ही राज्य में दो विधानसभा सीटें रिक्त हो गई हैं।

इससे पहले नांगूनेरी विधानसभा सीट के एच. वसंतकुमार ने लोकसभा में कन्याकुमारी से चुनाव जीतने के बाद विधायक से इस्तीफा दे दिया। सचिवालय जल्द ही इसके बारे में चुनाव विभाग को सूचित करेगा। चुनाव विभाग, चुनाव आयोग को इस बारे में सूचित करेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो