आईएस से जुड़े 8 युवक गिरफ्तार

आईएस से जुड़े 8 युवक गिरफ्तार
chennai

Mukesh Kumar Sharma | Publish: Oct, 03 2016 11:56:00 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

नेशल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने तमिलनाडु पुलिस की मदद से यहां के जीएम नगर क्षेत्र से आईएसआईएस

कोयम्बत्तूर।नेशल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने तमिलनाडु पुलिस की मदद से यहां के जीएम नगर क्षेत्र से आईएसआईएस के संदिग्ध सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। एनआईए ने पिछले दो दिनों में कोयम्बत्तूर, कोडायानल्लूर व केरल के विभिन्न स्थानों से आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी को पूछताछ के लिए केरल ले जाया गया है।
एनआईए ने यहां की पुलिस से मिली जानकारी के आधार पर रविवार को कोयम्बत्तूर के जीएम नगर में छापा मारा व कथित तौर पर आईएसआईएस के प्रति सहानुभूति रखने वाले 21 वर्षीय युवक को हिरासत में लिया।

एनआईए की गिरफ्त में आया नवाज शहर के एक निजी कॉलेज का विद्यार्थी है। इसके साथ ही उसके सहयोगी ए. उवैसी रहमान को भी गिरफ्तार किया गया है जो शहर के विभिन्न स्थानों पर विस्फोट की साजिश रच रहा था।

अधिकारियों ने इससे पहले जीएम नगर कोयंबत्तूर के अबू बशीर (29), केरल के कन्नूर निवासी मंसीद उर्फ उमर अल हिन्दी (30), त्रिशूर के टी. स्वाली मोहम्मद (26 ), मल्लापुरम निवासी पी. सवान (30), कोझीकोडे के एनके जसीम और रमशाज नगीलन कोडिइल (24) को पकड़ा था। जानकारी के मुताबिक नवाज और उवैसी, अबु बशीर के करीबी बताए जाते हैं।


ज्वेलरी शॉप में करता था काम : सोमवार को भी एनआईए ने आईएस से लिंक होने के मामले में कोडायानल्लूर से 30 वर्षीय संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक युवक की पहचान सुबानी के रूप में की गई है, जिसने तिरुनेलवेली के कोडायानल्लूर स्थित अपने ससुराल में शरण ले रखी थी। प्रारंभिक जांच में सुबानी का एक दिन पहले एनआईए की गिरफ्त में आए आईएस के सहयोगियों के साथ संबंध सामने आया है।

सुबानी केरल के कोल्लम का रहने वाला है, जो तिरुनेलवेली की युवती से शादी करने के बाद कोडायानल्लूर की एक आभूषण की दुकान में काम कर रहा था। जांच टीम ने सुबानी की मोबाइल व कुछ दस्तावेज भी जब्त किए हंै। इसके जरिए यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि उसके अन्य दोस्तों का भी आईएस से संबंध है या नहीं। जांच टीम पूछताछ के लिए केरल में अज्ञात स्थान पर ले गई है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned