scriptआदमी रिटायर होता है औरत नहीं : निर्मला सीतारमण | Man retires, woman not: Nirmala Sitharaman | Patrika News

आदमी रिटायर होता है औरत नहीं : निर्मला सीतारमण

locationचेन्नईPublished: Mar 11, 2019 03:16:17 pm

Submitted by:

Santosh Tiwari

आदमी रिटायर होता है पर औरत को अपने काम से मुक्ति जीवन रहते तो नहीं मिलती। यह कहना है देश की पहली महिला रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण का।

Woman,Man,Not,retires,nirmala,

आदमी रिटायर होता है औरत नहीं : निर्मला सीतारमण

चेन्नई. आदमी रिटायर होता है पर औरत को अपने काम से मुक्ति जीवन रहते तो नहीं मिलती। यह कहना है देश की पहली महिला रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण का। फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की), एफएलओ के चेन्नई चैप्टर द्वारा रविवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए रक्षा मंत्री ने कहा भारत की महिलाओं में मध्यस्थता करने की क्षमता ज्यादा है। हमें इस क्षेत्र में भी अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की जरूरत है। हमारे देश में हर घर की यही कहानी है कि घर के हर सदस्य को समझाकर और मिलाकर रखने की जिम्मेदारी मां और बहू की होती है इसलिए महिलाओं को अपने इस कला-कौशल का इस्तेमाल पेशेवर तरीके से करना सीखना चाहिए।
उन्होंने पाकिस्तान की सीमा पार अंदर आतंकी कैम्प पर की गई एयर स्ट्राइक के बारे में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पुलवामा हमले के बाद हमने पाकिस्तान को इस आतंकी हमले से जुड़े सारे सबूत सौंप कर उससे कार्रवाई की अपेक्षा की थी लेकिन उसने जब अपनी ओर से कोई कार्रवाई नहीं की तो हमें मजबूरन अपनी सुरक्षा के लिए खुद कार्रवाई करनी पड़ी।
इस मौके पर फिक्की, एफएलओ की चेयरपर्सन अनुपमा शिवरामन, नैना शाह, सदर्न इंडिया चैम्बर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष आर. गणपति समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो