scriptTAMILNADU: मदुरै में २५, २६ को रात २ बजे तक खुले रहेगे बाजार | Markets will remain open in Madurai on 25th, 24th till 2am | Patrika News

TAMILNADU: मदुरै में २५, २६ को रात २ बजे तक खुले रहेगे बाजार

locationचेन्नईPublished: Oct 19, 2019 06:17:38 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

The Madurai Bench of the Madras High Court has granted permission to the traders of Madurai to keep the shop open till 2 pm on 25th and 27th in view of Deepawali.
मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै खंडपीठ ने शनिवार को मदुरै के व्यापारियों को दीपावली को देखते हुए २५ और २६ को रात दो बजे तक दुकान खुली रखने की अनुमति प्रदान की है।

TAMILNADU: मदुरै में २५, २६ को रात २ बजे तक खुले रहेगे बाजार

TAMILNADU: मदुरै में २५, २६ को रात २ बजे तक खुले रहेगे बाजार

दीपावली के लिए
मदुरै में २५, २६ को रात २ बजे तक खुले रहेगे बाजार
-मद्रास हाईकोर्ट ने दी अनुमति
चेन्नई. मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै खंडपीठ ने शनिवार को मदुरै के व्यापारियों को दीपावली को देखते हुए २५ और २६ को रात दो बजे तक दुकान खुली रखने की अनुमति प्रदान की है। तमिलनाडु टेक्सटाइल मर्चेंट्स एसोसिएशन मदुरै के सचिव असरफ युसूफ ने इस ओर एक याचिका दायर की थी। अपनी याचिका में युसूफ ने कहा कि बहुत सारे ऐसे दिहाड़ी मजदूर है जिन्हें देर में वेतन और बोनस मिलता है तो वे लोग अंतिम समय में खरीदारी शुरू करते हैं। एसोसिएशन के बहुत सारे विक्रेता उधार पैसे लेकर व्यापार में लगाते हैं और अच्छी बिक्री की उम्मीद करते हैं। अगर अच्छी बिक्री नहीं हुई तो उनके लिए उधारी चुकाना मुस्किल हो जाएगा।
-पहले मिलती थी छूट
पिछले ६० सालों से व्यापारियों को दीपावली से पहले पूरी रात दुकान खुली रखने की अनुमति मिलती थी। लेकिन पिछले दो साल से पुलिस अधिकारियों द्वारा ११ बजे के बाद दुकान खोलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसकी वजह से दुकानदारों की आजीविका पर बुरा प्रभाव पड़ता है और वे लोग उधारी भी चुकाने में असमर्थ हो जाते हैं। वर्ष २०१७ और २०१८ में कोर्ट के निर्देशानुसार दुकानदारों को सिर्फ १२ बजे तक ही दुकान खुली रखने की अनुमति मिली थी। उन्होंने कहा कि पूरी रात दुकान खुला रखने की अनुमति देने के लिए मदुरै कलक्टर, कार्पोरेशन आयुक्त और सिटी पुलिस आयुक्त को एक याचिका सौंपी गई थी लेकिन उन लोगों ने अनुमति प्रदान करने से इंकार कर दिया। जिसके परिणाम स्वरूप मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै खंडपीठ में याचिका दायर की। याचिका पर सुनवाई के दौरान न्यायाधीश एम. गोविन्दराज ने २ बजे तक दुकाने खुली रखने की अनुमति प्रदान की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो