दक्षिण रेलवे के मैकेनिकल विभाग को मिली बेस्ट विभाग की शील्ड

दक्षिण रेलवे के मैकेनिकल विभाग को मिली बेस्ट विभाग की शील्ड

Ritesh Ranjan | Publish: Apr, 17 2018 09:38:57 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

दक्षिण रेलवे के मैकेनिकल विभाग को बेस्ट विभाग की शील्ड से सम्मानित किया गया है। भोपाल में हाल ही आयोजित ६३वें रेलवे वीक सेलिब्रेशन नेशनल अवार्ड



चेन्नई. दक्षिण रेलवे के मैकेनिकल विभाग को बेस्ट विभाग की शील्ड से सम्मानित किया गया है। भोपाल में हाल ही आयोजित ६३वें रेलवे वीक सेलिब्रेशन नेशनल अवार्ड समारोह में यह सम्मान दक्षिण रेलवे के महाप्रबंधक आरके कुलश्रेष्ठ और चीफ वर्कशॉप इंजीनियर शिशिर दत्त को मिला है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने यह सम्मान दिया। इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केन्द्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा भी मौजूद थे। दक्षिण रेलवे के मैकेनिकल विभाग ने ८५ ट्रेनों में ऑन बोर्ड हाउस कीपिंग सर्विस की सुविधा मुहैया करवाई है। यात्रियों को साफ चादर व तौलिये देने के लिए बेसिन ब्रिज और कोचुवेली में लांड्रीज सेवा शुरू की गई है। दक्षिण रेलवे के ६५ प्रतिशत कोचों में बायो टायलेट लगाई जा चुकी है। विभाग ने कई कामों के साथ चेरन एक्सप्रेस में एलएचबी कोच की सुविधा लगाई है जिसमें जर्मन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।

 

 

साध्वीवृंदों के सान्निध्य में अक्षय तृतीया समारोह आज
चेन्नई. साध्वीवृंद विद्यावती, यशोमती एवं काव्यलता व अन्य सहवर्तिनी साध्वियों के सान्निध्य में साहुकारपेट तेरापंथ सभा भावन में बुधवार सुबह साढ़े नौ बजे से अक्षय तृतीया समारोह का आयोजन होगा। आचार्य महाश्रमण चातुर्मास प्रवास व्यवस्था समिति के तत्वावधान में आयोजित इस समारोह में मुख्य अतिथि पुखराज बडोला, मुख्य ट्रस्टी जैन विश्व भारती लाडऩूं व विशिष्ट अतिथि इन्द्रचंद डूंगरवाल मुख्य ट्रस्टी तेरापंथ ट्रस्ट बोर्ड होंगे। समारोह की अध्यक्षता धरमचन्द लूंकड़ करेंगे।
अक्षय तृतीय समारोह समिति के संयोजक अनिल सेठिया ने बताया कि इस समारोह में स्थानीय चेन्नई की 4 श्रावक-श्राविकाएं वर्षीतप का पारणा सामूहिक रूप से करेंगी। तेरापंथ सभा मंत्री विमल चिप्पड़ ने बताया कि इस समारोह में सभी संघीय संस्थाओं एवं श्रावक समाज में उत्साह का माहौल है।

 

 

तेरापंथ सभा मंत्री विमल चिप्पड़ ने बताया कि इस समारोह में सभी संघीय संस्थाओं एवं श्रावक समाज में उत्साह का माहौल है।तेरापंथ सभा मंत्री विमल चिप्पड़ ने बताया कि इस समारोह में सभी संघीय संस्थाओं एवं श्रावक समाज में उत्साह का माहौल है।

Ad Block is Banned